News hindi tv

Vastu Tips: रात को सोने से पहले ये उपाय किया तो हो सकती है मां लक्ष्मी की कृपा; जमकर बरसेगा धन

Vastu Tips For Money: हर इंसान की इच्छा होती है कि उसके पास सुख और समृद्धि के हर साधन रहे. हालांकि, हर किसी के भाग्य में सब चीजें नहीं होती. ऐसे में मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए कुछ टिप्स जरूर करें.
 | 
Laxmi

Vastu Tips For Economic Crunch: हर इंसान की जिंदगी में यह ख्वाहिश होती है कि उसकी जिंदगी ऐशोआराम से कटे. इसके लिए वह काफी मेहनत भी करता है. हालांकि, कई लोगों को मेहनत करने के बावजूद अच्छा फल नहीं मिल पाता. ऐसे में उनको अक्सर आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है. इन परेशानियों का कारण वास्तु दोष भी हो सकता है. ऐसे में वास्तु शास्त्र में कुछ उपाय बताए गए हैं. जिनको अपनाकर घर से नकारात्मक ऊर्जा को खत्म किया जा सकता है और सुख-समृद्धि में वृद्धि होती है.

स्वप्न शास्त्र: ये सपने होते हैं शुभ, आए तो किसी से न करें जिक्र, लाभ से चूक सकते हैं आप!

सोने से पहले के उपाय

हर इंसान घर को बेहद सावधानी और पसंद के साथ बनाता है. इसे करीने से सजाता भी है. हालांकि, इस दौरान वह कई बार वास्तु का ध्यान नहीं रखता, जिस वजह से घर में दिक्कतें होने लगती हैं. ऐसे में घर में रात को सोने से पहले कुछ उपाय कर इन दिक्क्तों को पूर्ण रूप से खत्म किया जा सकता है.

किचन में बाल्टी

रात को सोने से पहले एक बाल्टी पानी भरकर किचन में रख दें. ऐसा करने से इंसान को कर्ज से मुक्ति मिलती है और पैसों की दिक्कत भी दूर होती है. इसके साथ ही घर की आर्थिक स्थिति भी मजबूत होती है.

Mahila Nidhi Yojana: सरकार की महिलाओं के लिए धांसू स्कीम शुरू, कुछ ही घंटों में मिल जाएंगे 40 हजार रुपये

भरी हुई बाल्टी

वास्तु शास्त्र के अनुसार, बाथरूर में रखी बाल्टी कभी खाली नहीं होनी चाहिए. ऐसा माना जाता है कि बाथरूम में भरी हुई बाल्टी से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. ऐसे में रात को सोने से पहले बाथरूम में बाल्टी को पानी से भरकर रख दें.

Ration Card: अब इस योजना के तहत नहीं म‍िलेंगे 20 हजार, सरकार ने दिया झटका, फ्री राशन स्कीम पहले ही हो चुकी बंद

दीपक जलाएं

घर में मां लक्ष्मी की कृपा पाना चाहते हैं तो घर के मुख्य द्वार पर रोजाना शाम को दीपक जलाना चाहिए. इसके साथ ही मुख्य दरवाजे पर लाइट भी जली रहनी चाहिए. वास्तु शास्त्र के अनुसार, ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और घर में वास करती हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. NEWS HINDI TV इसकी पुष्टि नहीं करता है.)