News hindi tv

UP Weather : अगले 2 दिन तक यूपी के इन जिलों में होगी बरसात, जानिए मौसम की ताजा अपडेट

UP Ka Mausam : आपने देखा ही होगा की कुछ दिनों से देश भर में मौसम का मिजाज बदल रहा हैं। और आप जानते हैं। कि गर्मियों की शुरूआत हो गई है। लेकिन अभी भी कई जगहों पर सुबह - शाम ठंड देखने को मिल रही हैं। और वहीं दूसरी तरफ पिछले 24 घंटों में जम्मू कश्मीर, लद्दाख, गिलगित कई जगहों पर हल्की बारिश देखने को मिली है। जानिए मौसम विभाग (weather department) के अनसुार यूपी के इन जिलों में अगले 2 दिन तक बारिश के आसार हैं। जानिए मौसम से जुड़ी ताजा खबर...
 | 
UP Weather : अगले 2 दिन तक यूपी के इन जिलों में होगी बरसात, जानिए मौसम की ताजा अपडेट

NEWS HINDI TV, DELHI: उत्तर भारत से ठंड खत्म हो गई है और अब  मौसम खुल गया है। दिन के समय तेज धूप होती है। अब एक बार फिर पहाड़ी राज्यों और उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में बारिश होने वाली है। मौसम विभाग (weather department) ने बताया है कि पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में 11-14 मार्च और मैदानी इलाकों में 12 से 14 मार्च के बीच बारिश होगी। वहीं, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 13 और 14 मार्च को बरसात होने जा रही है।

पिछले 24 घंटे के मौसम की बात करें तो जम्मू कश्मीर, लद्दाख, गिलगित बाल्टिस्तान, अरुणाचल प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश हुई। वहीं, पंजाब (punjab mausam), झारखंड, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, केरल में भी बारिश रिकॉर्ड की गई।

दो पश्चिमी विक्षोभ देने वाले हैं दस्तक:

आने वाले दिनों में दो वेस्टर्न डिस्टर्बेंस दस्तक देने वाले हैं। पहला 10 मार्च की रात से और दूसरा 12 मार्च की रात से आएगा। इसकी वजह से जम्मू कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश में 10 से 14 मार्च के बीच बारिश और बर्फबारी होगी। वहीं, उत्तराखंड में 11 से 14 मार्च के बीच बारिश होने वाली है। मैदानी इलाकों की बात करें तो पंजाब में 12 से 14 मार्च, हरियाणा (haryana mausam update), पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 13 और 14 मार्च को बारिश होने वाली है।

इसके अलावा, दक्षिणी राजस्थान (rajasthan weather) को छोड़कर उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में 35 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं भी चलेंगी। वहीं, ओडिशा में 8-10 मार्च, सब हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम में आठ और नौ मार्च को बारिश होगी। इसके अलावा, अरुणाचल प्रदेश में 8 मार्च, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा में 13 और 14 मार्च को बारिश होने के आसार हैं।