News hindi tv

इस दिन लॉन्च होगी 5 Door Thar , जानिए फीचर और प्राइस

SUV लवर्स की पहली पसंद Mahindra Thar का एक अपडेटेड वर्शन 5 door Thar इस साल मार्किट में लॉन्च होने जा रहा है और ग्राहक इसका काफी समय से इंतज़ार कर रहे हैं। अगर आप भी ऐसे ग्राहकों में से हैं तो इसके लॉन्च होने से पहले ही जान लीजिये के 5 door thar में क्या ख़ास होने वाला है और क्या होंगे इसके फीचर और प्राइस 
 | 
इस दिन लॉन्च होगी 5 Door Thar

News Hindi TV, Delhi : भारत में लंबे समय से लोग महिंद्रा थार के 5 दरवाजों वाले वर्जन (5 door thar) के आने का इंतजार कर रहे हैं. कंपनी ने साल 2020 में सेकंड जनरेशन थार को लॉन्च किया था और तब से ही इसे खरीदने के कई इच्छुक ग्राहक इसे 5 डोर वर्जन (5 door thar launch date) में लाने की डिमांड कर रहे हैं. भारत में एसयूवी की बढ़ती डिमांड को देखते हुए कंपनी ने थार के ऑफ रोड नेचर को बरकरार रखते हुए इसे लाइफस्टाइल एसयूवी के तौर पर लॉन्च किया. हालांकि, इसमें एक कमी रही गई कि कंपनी ने इसमें 5 दरवाजों (5 door thar price) का ऑप्शन नहीं दिया. इस वजह से बहुत से लोगों को यह कम प्रैक्टिकल लगती है. अब कंपनी बहुत जल्द इसके 5 डोर वैरिएंट को लाने की तैयारी कर रही है.

तहलका मचाने आ रही Mahindra Thar 5 Door, जानिए इसकी खासियत और कीमत

बताया जा रहा है कि महिंद्रा थार के 5 डोर वर्जन (5 door thar) को इस साल की दूसरी छःमाही में लॉन्च किया जा सकता है. 5 दरवाजों वाली महिंद्रा थार  (5 door thar) में आपको सीटों की तीन कतारें देखने को मिलेंगी. इसमें आखिरी पंक्ति की सीटें आमने सामने फेस करने वाली होंगी. वहीं अब इस कार में 7 लोग आराम से बैठ सकेंगे. तो 5 डोर थार (5 door thar feechers) में क्या नया होने वाला है, आइए जानते हैं…

5 door thar feechers
पांच दरवाजों वाले थार में अपडेट के तौर पर बड़ा केबिन और इंटीरियर स्पेस दिया जाएगा. इसमें पहले से बड़ा लेगरूम, सीटिंग स्पेस और बेहतर फीचर्स होंगे. 5 डोर  (5 door thar) होने के वजह से कंपनी इसके व्हीलबेस में भी इजाफा कर सकती है, इससे यात्रियों के कम्फर्ट में भी इजाफा होगा. महिंद्रा थार 5 डोर (5 door thar) मॉडल के इंटीरियर को बड़े पैमाने पर अपग्रेड किया जाएगा, जिससे कि इसमें बेहतर डैशबोर्ड, बड़ी स्क्रीन, कंफर्टेबल और काफी तरह से अडजस्ट हो सकने वालीं सीटें मिलेंगी. इसका सनरूफ वैरिएंट भी लॉन्च किया जा सकता है. आगामी 5 डोर थार (5 door thar) में ऑटोमैटिक एसी, 360 डिग्री कैमरा और मल्टीबल एयरबैग्स के साथ ही अडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम की कुछ खास खूबियां भी दिखने को मिल सकती हैं.

रेलवे मंत्री ने किया खुलासा, इस दिन से चलेगी 320 KMPH की स्पीड वाली Bullet train


इंजन में बदलाव की संभावना कम
महिंद्रा थार के 5 डोर (5 door thar) मॉडल मौजूदा 3 डोर मॉडल की तरह 2.2 लीटर के mHawk डीजल और 2.0 लीटर के mStallion पेट्रोल इंजन विकल्पों के साथ पेश किया जा सकता है. इस ऑफ रोड एसयूवी में मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ 4X2 और 4X4 ड्राइवट्रेन ऑप्शन दिया जा सकता है. हालांकि, कंपनी ने अब तक इसके बारे में किसी तरह ही आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की है.