News hindi tv

Ind vs Aus: टेस्ट में धोनी का ने जो इतिहास रचा वो कोई नहीं मिटा पाएगा! रोहित शर्मा भी रिकॉर्ड तोड़ने में विफल

Indore test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रोहित एक महान रिकॉर्ड बनाने से चुक गए और धोनी का रिकॉर्ड भी तोड़ने में विफल हुए। महेंद्र सिंह धोनी का खास रिकॉर्ड तोड़ना आसान नहीं है।
 | 
Ms Dhoni

News Hindi Tv; MS Dhoni Special Club: भारत में चल रही बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी बहुत ही रोमांचक मोड़ पर आ पहुंची है. पहले दो टेस्ट मैचों में भारत का दबदबा रहने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे टेस्ट में जबरदस्त वापसी की है. हालांकि, भारत अभी भी इस सीरीज में 2-1 से आगे है. तीसरे टेस्ट में हार के साथ ही कप्तान रोहित शर्मा का एक सपना चकनाचूर हो गया है. रोहित शर्मा पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के एक खास क्लब में शामिल नहीं हो पाएंगे.

Ind Vs Aus: हार पर भड़के रोहित, बताया क्या रहे कारण, इस बात पर हुए आग बबुला!

 

रोहित शर्मा का टूटा सपना  

इंदौर टेस्ट मैच में हार के साथ ही भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का एक बड़ा सपना टूट चुका है. पहले दो टेस्ट मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली भारतीय टीम से सभी को उम्मीदें थीं कि टीम तीसरे टेस्ट में भी वही कमाल करेगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ. पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने ऑस्ट्रेलिया का साल 2013 में भारतीय सरजमीं पर सूपड़ा साफ किया था लेकिन उसके बाद कोई ऐसा कप्तान नहीं है जिसने ऑस्ट्रेलिया का भारत में क्लीन स्वीप किया हो. मौजूदा सीरीज में अब यह रोहित शर्मा भी नहीं कर सकते.  

धोनी ने रच दिया था इतिहास  

भारत के दिग्गज कप्तानों में से एक महेंद्र सिंह धोनी ने साल 2013 में इतिहास रच दिया था. उनकी कप्तानी में भारत दौरे पर आई ऑस्ट्रेलियाई टीम को 4-0 से हराया था. इसके बाद भी ऑस्ट्रेलिया भारत दौरे पर आई लेकिन अभी तक कोई भी कप्तान ऐसा नहीं कर पाया है. 2017 में भी ऑस्ट्रेलिया भारत दौरे पर आई लेकिन तब विराट कोहली की कप्तानी में भारत ने सीरीज में 2-1 से जीत हासिल की थी. 

WTC फाइनल में जाने का है मौका    

Ind Vs Aus: बेशक भारत ने मैच हारा, लेकिन रोहित के मैसेज के बाद पुजारा ने जो किया, उड़ा दिए कंगारुओं के होश

हालांकि, रोहित शर्मा धोनी के इस खास क्लब में शामिल नहीं हो पाए लेकिन वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने का भारतीय टीम के पास अभी भी मौका है. फाइनल में एंट्री के लिए टीम को अहमदाबाद में खेला जाने वाला चौथा टेस्ट मैच हर हाल में जीतना होगा. ऑस्ट्रेलिया तीसरे टेस्ट में जीत के साथ ही फाइनल में पहुंच चुका है. तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की जिस तरह से वापसी हुई ऐसे में चौथा टेस्ट भारत के लिए अग्निपरीक्षा से कम नहीं होगा.