News hindi tv

IND vs AUS: चौथे मैच में बदल जाएगी प्लेइंग इलेवन, इनको मिलेगा मौका, ड्रीम इलेवन वाले भी जान लें!

 IND vs AUS 4th Test: भारत की तीसरे मैच में करारी हार के बाद किरकरी हो रही है। अब प्लेइंग इलेवन में बदलाव देखने को मिलेगा। जानिए क्या बदलाव होंगे।
 | 
Ind vs aus

News Hindi Tv; IND vs AUS 4th Test, Playing 11: भारतीय टीम बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज का चौथा मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में 9 मार्च से खेलने उतरेगी. इस मुकाबले को लेकर तमाम तरह की तैयारियां की जा रही हैं. इस बीच प्लेइंग-11 में बदलाव की उम्मीद है. भारतीय टीम मैनेजमेंट वर्कलोड मैनेजमेंट के चलते प्लेइंग-11 को बदल सकता है.

Team India: इस भारतीय ​खिलाड़ी ने रचा इतिहास, एक ही मैच में दोहरा और एक शतक ठोका

9 मार्च से शुरू होगा टेस्ट

अहमदाबाद में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 9 मार्च से सीरीज का चौथा टेस्ट मैच खेला जाएगा. इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेले गए सीरीज के पिछले टेस्ट मैच में भारत को 9 विकेट से करारी हार झेलनी पड़ी. दिलचस्प है कि अभी तक तीनों ही मैच 3-3 दिन मे खत्म हो गए थे. इंदौर की पिच को लेकर भी सवाल उठे और आईसीसी ने इसे डिमेरिट अंक भी दिए हैं. 

शमी की होगी प्लेइंग-11 में वापसी

अब माना जा रहा है कि सीनियर पेसर मोहम्मद शमी को चौथे टेस्ट के लिए प्लेइंग-11 में जगह दी जा सकती है. शमी को वर्कलोड मैनेजमेंट के तहत इंदौर में खेले गए तीसरे टेस्ट से आराम दिया गया था. टीम मैनेजमेंट ने मेडिकल स्टाफ के परामर्श से आईपीएल (IPL) के ज्यादातर मैचों को खेलने वाले और वनडे वर्ल्ड कप की योजना में शामिल पेसर के वर्कलोड मैनेजमेंट की योजना बनाई है. शमी शुरुआती दो टेस्ट खेले थे और वह वनडे टीम का भी हिस्सा हैं. 

इस खिलाड़ी को करेंगे बाहर?

इंदौर टेस्ट के लिए टीम में शमी की जगह पेसर उमेश यादव को शामिल किया गया था. उनके अलावा मोहम्मद सिराज भी टीम का हिस्सा रहे. शुरुआती तीन टेस्ट में सिराज ने सिर्फ 24 ओवर गेंदबाजी की और 17 से 22 मार्च तक खेले जाने वाले तीनों वनडे में उनके प्लेइंग-11 में शामिल रहने की संभावना है. ऐसे में सिराज को मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाने वाले आखिरी टेस्ट में आराम दिया जा सकता है. शमी इस सीरीज में अब तक सबसे बेहतर तेज गेंदबाज रहे हैं. उन्होंने दो मैचों में 30 ओवर गेंदबाजी की है और 7 विकेट चटकाए हैं.

रिवर्स स्विंग में मिलेगी मदद 

IND vs AUS: सीरीज के बीच दुखद खबर, इस दिग्गज के पिता का निधन, पीएम मोदी ने किया शौक व्यक्त

मोटेरा की सूखी पिच पर टीम को शमी की ज्यादा जरूरत होगी. इसका कारण पिच है. ऐसी पिच रिवर्स स्विंग के लिए अनुकूल हो सकती है. भारत चार टेस्ट मैचों की सीरीज में फिलहाल 2-1 से आगे है और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में सीधे क्वालीफाई करने के लिए उसे अहमदाबाद में होने वाले चौथे टेस्ट मैच को जीतना होगा. अहमदाबाद में पिछली बार कोविड-19 महामारी के दौरान 2 टेस्ट मैच खेले गये थे. यह दोनों मैच डे-नाइट फॉर्मेट के थे और ये मुकाबले दो दिनों के अंदर खत्म हो गए थे.