News hindi tv

Ind vs Aus: पांचवें मैच में रोहित के नाम ये शर्मनाक रिकॉर्ड, 71 साल पुराना रिकॉर्ड टूटा, कोई कप्तान ऐसा नहीं चाहेगा

Border Gavaskar Trophy: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा मैच भारत ने हार के साथ खत्म किया। महज स्वा दो दिन में मैच भारत ने गंवा दिया। मुकाबले में आस्ट्रेलिया ने 9 विकेट से जीत हासिल की है।
 | 
Rohit Sharma

News Hindi Tv; Rohit Sharma's Embarrassing Record in Test: इंदौर में खेले गए बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 9 विकेट से हराकर सीरीज में जीत का खाता खोला. पहले दो टेस्ट मैचों की तरह ही ये मुकाबला भी 3 दिन के अंदर ही खत्म हो गया. फर्क था तो बस नतीजे का. इंदौर टेस्ट में हार के साथ ही भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने अपने नाम एक बेहद ही अनोखा और शर्मनाक रिकॉर्ड कर लिया जिसकी उन्होंने कभी उम्मीद भी नहीं की होगी.

Ind Vs Aus: बेशक भारत ने मैच हारा, लेकिन रोहित के मैसेज के बाद पुजारा ने जो किया, उड़ा दिए कंगारुओं के होश

 

नाम हुआ ये खराब रिकॉर्ड 

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने जैसे ही तीसरा टेस्ट मैच हारा तुरंत कप्तान के नाम एक बेहद ही खराब रिकॉर्ड हो गया. रोहित शर्मा ने टेस्ट क्रिकेट का 71 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़कर अपना नाम दर्ज करा लिया है. रोहित शर्मा अब भारत के पहले ऐसे टेस्ट कप्तान बन गए हैं जिन्होंने अपने ही घर में खेलते हुए सबसे कम गेंदों में कोई टेस्ट मैच हारा है. इससे पहले यह कारनामा विजय हजारे की कप्तानी में कानपुर में हुआ था. 

मात्र इतनी गेंदों में मुकाबले का हुआ 'THE END'

Ind Vs Aus: हार पर भड़के रोहित, बताया क्या रहे कारण, इस बात पर हुए आग बबुला!

इंदौर में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया तीसरा टेस्ट मैच मात्र सवा दो दिन में खत्म हो गया. अगर टेस्ट मैच के लिहाज से देखा जाए तो आधे से भी कम समय में ये मुकाबला नतीजा दे गया. इस मुकाबले में 1135 गेंदें फेंकी गईं जिसमें हार जीत का फैसला हो गया. इससे पहले साल 1951-52 में ऐसा हुआ था जब विजय हजारे की कप्तानी में इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था. कानपुर में खेले गए इस मुकाबले में भारत को 8 विकेट से हार मिली थी और इस मैच में 1459 गेंदें फेंकी गई थीं. 

अपनी सरजमीं पर सबसे कम गेंदों में हारा भारत 

इंदौर: ऑस्ट्रेलिया बनाम भारत - 1135 गेंदें -  2022/2023
कानपुर: इंग्लैंड बनाम भारत - 1459 गेंदें - 1951/1952
कोलकाता: वेस्टइंडीज बनाम भारत - 1474 गेंदें - 1983/1984
मुंबई - ऑस्ट्रेलिया बनाम भारत - 1476 गेंदें - 2000/2001