News hindi tv

Maruti ने रोका 3 गाड़ियों का प्रोडक्शन, खरीदने में ना करें देरी, कम्पनी दे रही भरी डिस्काउंट

maruti news :देश में बहुत सी कार कम्पनियाँ आज भी मारुती से टक्कर नहीं ले पाती हैं। हाल ही में मारुती को ले कर बड़ी खबर आयी है। मारुती ने 3 दमदार गाड़ियों की प्रोडक्शन रोक दी है लेकिन बचे हुए यूनिट्स पर कंपनी तगड़ा डिस्काउंट दे रही है। आईये इस खबर के बारे में विस्तार से जानते हैं। 
 | 
Maruti ने रोका 3 गाड़ियों का प्रोडक्शन, खरीदने में ना करें देरी, कम्पनी दे रही भरी डिस्काउंट 

News Hindi TV, New Delhi : मारुति ने अपनी सस्ती CNG कारों का प्रोडक्शन रोक दिया है। कंपनी ने ऑल्टो K10 CNG, सेलेरियो CNG और एस-प्रेसो CNG का प्रोडक्शन मार्च 2024 तक के लिए रोक दिया है। 1.0-लीटर CNG पावरट्रेन वाली कारों में से सिर्फ वैगनआर का प्रोडक्शन जारी रहेगा। प्रोडक्शन रोकने के कारणों की फिलहाल पुष्टि नहीं की गई है। इसका एक कारण ये हो सकता है कि सभी डीलर्स के पास इनका स्टॉक तैयार है जिसके खाली होने तक प्रोडक्शन को रोका गया है। वैगनआर की हाई डिमांड के चलते इसके CNG मॉडल का प्रोडक्शन जारी रहेगा। वैगनआर फरवरी में देश की नंबर-1 कार भी रही है।


जिन डीलर्स के पास इन कारों की लिस्ट है, वो इन मॉडलों और पावरट्रेन कॉम्बिनेशन के लिए बुकिंग लेते रहेंगे। उन्हें हमेशा की तरह डिलीवर भी करेंगे। यदि आपको अपने डीलर से इन 3 कारों में से किसी के लिए उम्मीद से अधिक डिलीवरी टाइम मिलता है तब इसके पीछे का कारण स्टॉक खत्म होना हो सकता है। फिलहाल मारुति एरेना और नेक्सा कारों के लिए लंबा वेटिंग पीरियड नहीं मिल रहा है।

 


CNG कारों पर डिस्काउंट
मारुति सुजुकी इस महीने यानी मार्च में ऑल्टो K10 CNG, एस-प्रेसो CNG और सेलेरियो CNG पर 40 हजार रुपए तक का डिस्काउंट भी दे रही है। कंपनी ऑल्टो K10 CNG पर 18,000 का कैश डिस्काउंट, 15,000 रुपए का एक्सचेंज बोनस और 7,000 रुपए का कॉरपोरेट डिस्काउंट दे रही है। एस-प्रेसो CNG पर भी 18,000 का कैश डिस्काउंट, 15,000 रुपए का एक्सचेंज बोनस और 7,000 रुपए का कॉरपोरेट डिस्काउंट दे रही है। सेलेरियो CNG पर भी 18,000 का कैश डिस्काउंट, 15,000 रुपए का एक्सचेंज बोनस और 7,000 रुपए का कॉरपोरेट डिस्काउंट दे रही है।