News hindi tv

Employees leave allowance: कर्मचारियों को अवकाश भत्ते की सौगात, मानदेय में बढ़ोतरी के आदेश

कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी निकल कर सामने आ रही है। ताजा जानकारी के अनुसार कर्मचारियों को अवकाश भत्ते की सौगात मिली है। वहीं दूसरी ओर से कर्मचारियो के मानदेय में भी बढ़ोतरी के आदेश जारी कर दिए है।
 | 
Employees leave allowance: कर्मचारियों को अवकाश भत्ते की सौगात, मानदेय में भी बढ़ोतरी

News Hindi TV: दिल्ली, Employees Allowance and Holiday : उत्तराखंड पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (Uttarakhand Power Corporation Limited) के कर्मंचारियों के लिए अच्छी खबर है। UPCL कर्मचारियों को होली से पहले बड़ा तोहफा मिला है। अब यूपीसीएल कर्मचारियों को 700 रुपये ऊर्जा भत्ता मिलेगा वही 12 आकस्मिक अवकाश का लाभ भी दिया जाएगा। मंगलवार को हुई बोर्ड की बैठक में यह निर्णय लिया गया है।


बैठक में बनी ये सहमति

अमर उजाला की खबर के मुताबिक, यूपीसीएल मुख्यालय में अपर मुख्य सचिव एवं यूपीसीएल अध्यक्ष राधा रतूड़ी की अध्यक्षता में बोर्ड की अहम बैठक हुई, जिसमें कई अहम प्रस्तावों पर सहमति बनी । बैठक में यूपीसीएस से जुड़े स्वयं सहायता समूह (SHG) के कर्मचारियों को उपनलकर्मियों की तर्ज पर 700 रुपये ऊर्जा भत्ता और साल में 12 आकस्मिक अवकाश देने पर सहमति दी गई।अब जल्द इस प्रस्ताव को उत्तराखंड शासन को भेजा जाएगा। इस पर मंजूरी मिलने ही इसे लागू किया जाएगा।


मानदेय में वृद्धि, प्रमोशन का भी लाभ

इसके अलावा बैठक में अंशकालिक स्वच्छकारों का मानदेय भी 3500 रुपये से बढ़ाकर 4500 रुपये करने पर मंजूरी दी है। इसका प्रस्ताव भी शासन को भेजा जाएगा।यूपीसीएल के सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) विभाग को मजबूत बनाने के लिए 118 पदों पर डाटा एंट्री ऑपरेटरों को बतौर कंप्यूटर एनालिस्ट पदोन्नति दी जाएगी।वही करीब 15 से 20 विशेषज्ञ बीटेक कंप्यूटर साइंस, बीटेक आईटी वाले रखे जाएंगे। यूपीसीएल में एंटरप्राइज रिसोर्स प्लानिंग (ईआरपी) सिस्टम लागू किया जाएगा।


 उपनल कर्मचारी की मौत पर आश्रितों को मिलेंगे 1 लाख

बता दे कि हाल ही में सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा था कि राज्य सरकार उपनल कर्मचारी की मौत होने पर आश्रितों को सरकार एक लाख रुपये का मुआवजा देगी। अभी यह राशि 15 हजार रुपये है। मंत्री ने उपनल (उत्तराखंड पूर्व सैनिक कल्याण निगम लि) कर्मचारियों की अन्य मांगों के भी शीघ्र निपटारे का आश्वासन दिया था। वर्तमान में उपनल से विभिन्न विभागों में लगभग 24 हजार कर्मचारी कार्यरत हैं।