News hindi tv

MCX Gold Price Today: फिर बढ़े सोने के भाव, खरीदने से पहले जान लें आज का ताजा भाव

 MCX Gold Price Today: आजकल सोने की कीमतें आसमान को छू रही हैं जिससे सोना खरीदना आम आदमी की पहुंच से बाहर होता जा रहा है। अगर आप सोना खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए ये खबर जानना जरूरी है। आपको बता दें कि सोने( Gold price ) के दाम में बढ़ोतरी देखने को मिली है। सोना खरीदने जा रहे हैं तो उससे पहले इस खबर को जरूर जान लें.

 | 
MCX Gold Price Today: फिर बढ़े सोने के भाव, खरीदने से पहले जान लें आज का ताजा भाव

News Hindi TV, Delhi : Gold Price - गोल्ड की कीमतों में आज मामूली बढ़त देखने को मिली है। इसके अलावा चांदी का भाव भी हल्का बढ़ा है। अगर आप भी गोल्ड या फिर सिल्वर खरीदने ( Silver Price ) का प्लान बना रहे हैं तो उससे पहले रेट्स चेक करना जरूरी है। इंटरनेशनल मार्केट में गोल्ड( Today gold price ) की कीमतों में मजबूती देखने को मिली है, जिसका असर घरेलू मार्केट में भी दिख रहा है। तो ऐसे में सोना खरीदने वालों की जेब पर इसका असर पड़ने वाला है।


राष्ट्रीय राजधानी के सर्राफा बाजार में सोने की कीमत 70 रुपये की बढ़त के साथ 62,970 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गई। पिछले कारोबारी सत्र में सोना 62,900 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। इसके अलावा चांदी का भाव भी 200 रुपये की मजबूती के साथ 74,100 रुपये प्रति किलोग्राम हो गया। बीते कारोबारी सत्र में यह 73,900 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई थी। 

क्या है एक्सपर्ट की राय?

एचडीएफसी सिक्योरिटीज में वरिष्ठ जिंस विश्लेषक सौमिल गांधी ने कहा है कि इंटरनेशनल मार्केट में कॉमेक्स में सोना हाजिर मजबूती के साथ 2,034 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रहा था, जो पिछले बंद भाव से पांच डॉलर की बढ़त को दर्शाता है। गांधी ने कहा, बृहस्पतिवार को यूरोपीय कारोबारी सत्र में सोना एक सीमित दायरे में मामूली बढ़त के साथ कारोबार कर रहा था। इसके अलावा, चांदी 22.50 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गई, जबकि पिछले कारोबारी सत्र में यह 22.35 डॉलर प्रति औंस पर बंद हुई थी। 


IBJA भी जारी करता है रेट्स-

बता दें IBJA और मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज दोनों की तरफ से हो गोल्ड के रेट्स जारी किए जाते हैं। यह रेट अलग-अलग शुद्धता के हिसाब से जारी किए जाते हैं। सोने( gold price in Delhi ) की इन कीमतों में टैक्स और मेकिंग चार्ज नहीं होते हैं। इन कीमतों के ऊपर टैक्स और मेकिंग चार्ज लगने के बाद ही आपको बाजार में गोल्ड की ज्वैलरी मिलती है।


चेक करें अपने शहर का भाव-

आप सोने की कीमत( Gold price ) अपने घर बैठे भी चेक कर सकते हैं। इंडियन बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन के मुताबिक आप सिर्फ 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देकर प्राइस चेक कर सकते हैं। आप जिस नंबर से मैसेज करते हैं उसी नंबर पर आपके मैसेज आ जाएगा।