News hindi tv

Wine pipelines: शराबियों के घर सरकार लगाने जा रही है शराब पाइप लाइन! ठेके पर जाने की नहीं जरूरत

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक पोस्ट जमकर वायरल हो रही है जिसमें दावा किया जा रहा है कि सरकार की ओर से शराबियों के घर शराब पाइप लाइप  लगाई जाएगी।
 | 
Wine pipelines: शराबियों के घर सरकार लगाने जा रही है शराब पाइप लाइन! ठेके पर जाने की नहीं जरूरत

News Hindi TV: दिल्ली, सोशल मीडिया पर फर्जी खबरों की कमी नहीं होती है. आए दिन कुछ ना कुछ फर्जी खबरें शेयर की जाती हैं, जिनका हकीकतों से दूर-दूर तक कोई वास्ता नहीं होता है. इसी तरह सोशल मीडिया पर एक पोस्टर इस दावे के साथ गर्दिश करने लगा कि मोदी सरकार एक योजना लेकर आ रही है जिसके तहत शराबियों के घर तक शराब की पाइपलाइन बिछाई जाएगी. जब ये खबर खूब वायरल होने लगी तो पीआईबी को फैक्ट चैक करना पड़ गया और मेजेदार अंदाज में बताया कि ये फर्जी है जो हकीकत से कोसों दूर है.

दरअसल, मामला ये है कि एक फॉर्म वायरल हो रहा है कि इसमें दावा किया गया माननीय प्रधानमंत्री जी ने रोज शराब पीने वालों के लिए शराब की पाइप लाइन कनेक्शन देने के लिए आवेदन मांगा है. इस वायरल पोस्ट में ये भी दावा किया गया है कि जिसको भी शराब के लिए पाइप लाइन चाहिए वह 11 हजार रूपये के डिमांड ड्राफ्ट के साथ एक आवेदन पत्र प्रधानमंत्री कार्यालय में जमा कराएं.


खपत के हिसाब से आएगा शराब का बिल!
उसमें ये भी दावा किया गया है कि आवेदन पत्र प्राप्त होने के एक महीने बाद निरीक्षण करके आपके घर पर मीटर के साथ शराब की पाइप लाइन बिछा दी जाएगी, बाद में खपत के हिसाब से बिल आएगा. साथ में दरखास्त के साथ-साथ आवेदक का नाम, पता और फोटो भी होना चाहिए.  



वहीं पीआईबी ने इस वायरल दावे का फैक्ट चैक करते हुए कहा है कि चिल गाइज. अपनी आशाओं को अब इतनी भी ऊंचाइयों पर मत ले जाइए. अब पीआईबी के इस मजेदार अंदाज में कमेंट और फर्जी दावे के लोग खूब मजे ले रहे हैं. इसे रिट्वीट और कमेंट भी कर रहे हैं.