News hindi tv

Vastu Tips for Clock: घर ऑफिस में लगा रहे हैं तो घड़ी तो इस दिशा को करें अवोइड, हो सकता है नुकसान!

Vastu for Clock in Hindi: समय यदि सही चले तो जीवन में सब कुछ अच्‍छा होता है, वरना अच्‍छे काम का भी बुरा फल देता है. घर या ऑफिस में गलत दिशा में लगी घड़ी भी ऐसे ही नुकसान पहुंचाती है. 
 | 
Clock clock

Right Direction of Clock in Hindi: बुरा समय अच्‍छे कामों का भी बुरा फल देता है, यदि आप चाहते हैं कि आपके साथ ऐसा न हो तो घर में घड़ी हमेशा सही जगह पर लगाएं. घर या ऑफिस में गलत दिशा या जगह पर लगी दीवार घड़ी बहुत नुकसान पहुंचाती है. वॉल क्‍लॉक को हमेशा सही जगह पर ही लगाना चाहिए. वास्‍तु शास्‍त्र में दीवार घड़ी लगाने के कुछ नियम और सही दिशा बताई गई है. इनका पालन जरूर करना चाहिए.

Palmistry: हाथों की रेखाएं भी देती हैं संकेत, ये रेखाएं हैं तो शादी के बाद अचानक बदल जाएगी किस्मत! जानिए

 

घड़ी लगाते समय इन बातों का रखें ध्‍यान 

- वास्तु शास्त्र के अनुसार घड़ी को उत्तर पूर्व दिशा की दीवार पर लगाना शुभ है. यह दिशा सकारात्मक उर्जा से भरपूर होती है. इस दिशा में घड़ी लगाने से तेजी से तरक्‍की होती है और मां लक्ष्‍मी घर में वास करती हैं. घर के लोगों की सोच सकारात्‍मक रहती है.

Tata Group का ये शेयर दे रहा मुनाफा, 3 दिन में ही दिलाया मोटा फायदा!

 

- घर या ऑफिस की दक्षिण दिशा में कभी भी घड़ी न लगाएं. घड़ी लगाने के लिए दक्षिण दिशा को अशुभ माना गया है. दक्षिण दिशा में घड़ी लगाने से घर में नकारात्‍मकता बढ़ती है. यह दिशा यम की दिशा मानी जाती है.  

- इसके अलावा दरवाजे के ऊपर भी घड़ी न लगाएं. ऐसा करने से भी लोगों पर नकारात्‍मक ऊर्जा का प्रभाव पड़ता है. 

Vande Bharat को लेकर बड़ा अपडेट! इस दिन मिलेगा तोहफा, मंत्री जी ने दी ये जानकारी

- घर में यदि कोई बंद या खराब घड़ी पड़ी है तो उसे तुरंत घर से बाहर हटाएं. ऐसी घड़ी आपकी तरक्‍की रोकती है और वास्‍तु दोष पैदा करती है. इससे घर में गरीबी आती है. 

- घड़ी के रंग का भी ख्‍याल रखें. कभी भी घर या दफ्तर में लाल, काले या नीले रंग की घड़ी नहीं लगानी चाहिए. पीले, हरे या हल्के भूरे रंग की घड़ी लगाना शुभ होता है.

नोट ः यह खबर इंटरनेट पर उपलब्ध जानकारी, सामान्य मान्यताओं पर आध‌ारित है, हिंदी न्यूज टीवी इसकी पु‌‌ष्टि नहीं करता है।