News hindi tv

Vande Bharat को लेकर बड़ा अपडेट! इस दिन मिलेगा तोहफा, मंत्री जी ने दी ये जानकारी

Indian Railways News: वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) को लेकर एक और नई जानकारी सामने आ रही है. जानें अश्विनी वैष्णव ने क्या कहा-
 | 
Vande Bharat

Indian Railways Latest News: इंडियन रेलवे (Indian Railways) की ओर से वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) को लेकर एक और नई जानकारी सामने आ रही है. रेलवे इसी महीने तीसरी वंदे भारत एक्सप्रेस चलाने का प्लान कर रहा है. रेलवे की ओर से इसका रूट भी तय कर लिया गया है. रेलवे मंत्रालय के अधिकारी ने इस बारे में जानकारी दी है.

EPFO Update: आपके PF Account में आएंगे 81,000? नोट कर लें तारीख और बैलेंस!

 

जल्द पटरी पर दौड़ेगी ट्रेन
आपको बता दें इसके ट्रायल की तारीख भी तय हो गई है. रेलवे मंत्रालय की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक, रूट ट्रायल के बाद सीआरएस क्‍लीयरेंस लेना है और फिर ट्रेन को तय रूट पर चला दिया जाएगा. 

कितनी तारीख को होगा ट्रायल?
रेलवे की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक, इस ट्रेन का ट्रायल 7 और 8 सितंबर को किया जाएगा. इसका ट्रायल मुंबई अहमदाबाद के बीच किया जाएगा. रूट ट्रायल में जितने यात्रियों की क्षमता होगी उतना ही लोड रखकर इस ट्रेन को दौड़ाया जाएगा.

DA Hike पर आई नई जानकारी, इस दिन मिलेगा कर्मचारियों को मिलेगा तोहफा, बढ़ेगा वेतन! 

रेलवे ने दी जानकारी
विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, ट्रायल के दौरान कुछ सीटों पर कर्मचारी बैठेंगे और बाकी सीटों पर लोड रख के उसको पटरी पर दौड़ाया जाएगा. ट्रेन को उसी स्‍पीड में दौड़ाया जाएगा, जितनी स्‍पीड में वो नियमित रूप में चलेगी.

Aadhar Card: आधार कार्ड को लेकर बड़ा अपडेट, घर बैठे कर सकते हैं ये चेंज, यह है तरीका

त्योहारी सीजन में हो सकती है शुरू
आपको बता दें इस रूट के ट्रायल के बाद में भी उसका टाइम टेबल बनाया जाएगा. रेलवे का प्लान है कि इसको त्योहारी सीजन में शुरू कर दिया जाएगा, जिससे यात्रियों को सफर में काफी आसानी रहेगी.

PM Kisan Scheme को लेकर बड़ा अपडेट, तुरंत चेक कर लें ये लिस्ट, वरना नहीं मिलेगा पैसा!

 

75 रूट पर चलाई जाएगी ये ट्रेन
अभी देश में केवल दो ही रूट नई द‍िल्‍ली से श्री माता वैष्‍णो देवी कटरा और नई द‍िल्‍ली से वाराणसी के रूट पर संचाल‍ित होती है. जल्‍द इसे लखनऊ-प्रयागराज-कानपुर के रूट पर संचाल‍ित क‍िए जाने की खबर है. अगले साल 15 अगस्‍त तक 75 नए रूट पर वंदे भारत चलाने का प्लान है. रेलवे मंत्रालय (Ministry of Railway) के अनुसार नई ट्रेन के निर्माण के बाद बची 74 वंदेभारत ट्रेनों का प्रोडक्‍टशन जल्‍दी-जल्‍दी किया जाएगा.