News hindi tv

Delhi Weather : दिल्ली के मौसम में फिर होगा बदलाव, IMD ने जारी किया अलर्ट

Mausam Update - दिल्ली-एनसीआर और इससे सटे हुए पश्चिमी यूपी के कुछ जिलों में हल्की बारिश से मौसम में ठंड बढ़ गई. IMD ने अनुमान जताया है कि अगले कुछ दिनों तक मौसम में बदलाव का दौर जारी रहेगा. इससे ठंड का सितम बढ़ सकता है.

 | 
Delhi Weather : दिल्ली के मौसम में फिर होगा बदलाव, IMD ने जारी किया अलर्ट

NEWS HINDI TV, DELHI : दिल्ली में रविवार को हल्की बारिश से अधिकतम तापमान में कमी देखने को मिली, जबकि न्यूनतम तापमान में चार डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी दर्ज की गई। मौसम विभाग के अनुसार, सोमवार को बादल छाए रहेंगे, लेकिन बारिश की संभावना बहुत कम है। सुबह के समय मध्यम श्रेणी से लेकर घना कोहरा रह सकता है। इसे लेकर येलो अलर्ट जारी किया है।

अगर Mahindra Scorpio खरीदने का बना लिया हैं मन, तो जानिए कितना है वेटिंग पीरियड


मौसम विभाग ने बुधवार से एक बार फिर ठंडक बढ़ने की आशंका जताई है। दिल्ली में शनिवार देर रात से लेकर रविवार सुबह तक कुल 2.6 एमएम बारिश हुई। रविवार को अधिकतम तापमान 20.3 डिग्री रहा, जबकि शनिवार को अधिकतम तापमान 23.2 डिग्री रहा था। सोमवार को अधिकतम तापमान 22 डिग्री रह सकता है।

बारिश से आज हवा साफ रहने की संभावना

राजधानी में रविवार तड़के हुई बारिश के बावजूद प्रदूषण में बढ़ोतरी देखने को मिली। दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक 274 दर्ज किया गया, जिसे खराब श्रेणी में माना जाता है। वहीं, सोमवार को बारिश की संभावना के कारण हवा साफ रहने के आसार हैं।


शनिवार को कड़ी धूप निकलने और हवा चलने की वजह से प्रदूषण में कमी देखने को मिली, लेकिन रविवार तड़के हल्की बारिश के बावजूद बढ़ोतरी दर्ज की गई। विशेषज्ञों के अनुसार, सोमवार को प्रदूषण में फिर कमी होने की संभावना है। यह मध्यम श्रेणी में रह सकता है। वहीं, मंगलवार और बुधवार को खराब श्रेणी में रहने की संभावना है।

RBI ने दी बड़ी जानकारी, मार्च में बंद हो जाएंगे 100 रुपये के नोट


80 से ज्यादा विमानों की उड़ान प्रभावित रही

रविवार सुबह दिल्ली में कोहरा कम रहा, लेकिन मौसम खराब होने के चलते विमान एवं रेल यातायात प्रभावित रहे। रविवार को दिल्ली एयरपोर्ट से लगभग 80 विमानों ने देरी से उड़ान भरी।