News hindi tv

Delhi Weather : अभी नहीं थमा सर्दी का सितम, दिल्ली में फिर होगी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

Delhi Weather Report : दिल्ली (Delhi) में धूप खिल रही है. इसके चलते मौसम बिल्कुल खुल गया है. पिछले कुछ दिनों से कोहरे की मार भी कम पड़ रही है. धूप खिलने और कोहरे में कमी आने के बावजूद ठंड अभी बाकी है. इस ठंड की वजह दिल्ली में आने वाली सर्द हवाएं हैं. राष्ट्रीय राजधानी में ये हवाएं पहाड़ों से आ रही हैं. सर्द हवाओं ने धूप से जो गर्माहट मिलती है, उसको कुछ हद तक कम किया है. लेकिन इसी बीच मौसम विभाग (weather mausam) ने आने वाले दिनों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। चलिए नीचे खबर में जानते हैं- 

 | 
Delhi Weather : अभी नहीं थमा सर्दी का सितम, दिल्ली में फिर होगी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

NEWS HINDI TV, DELHI: दिल्ली (Delhi) में धूप खिल रही है। इसके चलते मौसम बिल्कुल खुल गया है। पिछले कुछ दिनों से कोहरे की मार भी कम पड़ रही है। धूप खिलने और कोहरे में कमी आने के बावजूद ठंड अभी बाकी है। इस ठंड की वजह दिल्ली में आने वाली सर्द हवाएं हैं। राष्ट्रीय राजधानी में ये हवाएं पहाड़ों से आ रही हैं। सर्द हवाओं ने धूप से जो गर्माहट मिलती है, उसको कुछ हद तक कम किया है।
 

Alcohol : 1 दिन में कितनी शराब पीना रहता है सही, WHO ने बताई लिमिट

दिल्ली में धूप कुछ दिनों की ही मेहमान


वहीं गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी में न्यूनतम तापमान आठ डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। ये मौसम के औसत से एक डिग्री कम है। मौसम विभाग का मानना है कि राज्य में जो धूप खिल रही है, वो बस कुछ ही दिनों की मेहमान है। मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में अगले चार से पांच दिनों के भीतर बारिश हो सकती है। बारिश के बाद राष्ट्रीय राजधानी के न्यूनतम तापमान में फिर कमी दर्ज हो सकती है। कुल मिलाकर सर्दी अभी पूरी तरह से विदा नहीं होगी। मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार को राष्ट्रिय राजधानी का मौसम साफ रहने वाला है।

क्या पति की संपत्ति को बेच सकती है पत्नी, High Court ने सुनाया बड़ा फैसला

आज खुला रहेगा दिल्ली का मौसम

हालांकि, शुक्रवार को 20 से 30 किलोमीटर के प्रती घंटे की रफ्तार सतही हवाएं चलने का अनुमान हैं। मौसम विभाग के मुताबिक नौ से 12 फरवरी तक दिल्ली में आसमान खुला रहेगा। सुबह के समय में हल्का कोहरा छाया रह सकता है। 13 फरवरी को प्रदेश के आसमान में हल्के बादल देखने को मिल सकते हैं। राष्ट्रीय राजधानी में 13 और 14 फरवरी को बारिश का अनुमान जताया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली के कई इलाकों में 14 फरवरी को हल्की बूंदाबांदी के साथ-साथ बारिश देखने को मिल सकती है।