News hindi tv

Delhi-NCR में होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

Delhi weather : दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर से मानसून एक्टिव हो चुका है। कल से ही कई इलाकों में हल्की बारिश दर्ज की गई है। मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर समेत 24 राज्यों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है। 

 | 
Delhi-NCR में होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

NEWS HINDI TV, DELHI : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित कई राज्यों में एक बार फिर मौसम ने करवट ले ली है। पिछले कुछ दिनों से कई जगहों पर बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है। दिल्ली-एनसीआर में बीते शुक्रवार से ही बारिश शुरू है. मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में आज भी बूंदाबांदी के आसार हैं। मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक आज भी आसमान में बादल छाए रहेंगे. साथ ही हवा के भी चलने का अनुमान है। भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र की रिपोर्ट के मुताबिक आज दक्षिण-पश्चिम मध्य प्रदेश और दक्षिण-पूर्व राजस्थान में अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश की संभावना है।


गुजरात में भारी बारिश की संभावना

वहीं गुजरात में आज और कल भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है। आएमडी के मुताबिक 20 सितंबर तक सौराष्ट्र और कच्छ में भारी बारिश की संभावना जताई गई है. वहीं उत्तराखंड में आज हल्की व मध्यम से व्यापक बारिश होने की संभावना है। साथ ही आंधी भी चल सकती है। स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिर दिल्ली-एनसीआर में बारिश का अगला दौर 23 या 24 सितंबर के आसपास होने की उम्मीद है। अब दिन और रात के तापमानों में बढ़ोत्तरी हो सकती है।

पूर्वोत्तर भारत में भी बारिश की संभावना


आज अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, तमिलनाडु, केरल और कोंकण व गोवा में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ जगहों पर भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, ओडिशा, झारखंड और हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तरी पंजाब, हरियाणा, आंतरिक तमिलनाडु, दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. इसके अलावा विदर्भ, मध्य महाराष्ट्र, तटीय आंध्र प्रदेश और उत्तर पूर्व भारत में हल्की बारिश की संभावना है।

इन राज्यों में जमकर हुई बारिश

वहीं पिछले 24 घंटे के मौसम के हाल की बात करें तो दक्षिण पश्चिम मध्य प्रदेश में भारी से बहुत भारी बारिश हुई। अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और उत्तरी तमिलनाडु में मध्यम से भारी बारिश हुई. इसके अलावा गंगीय पश्चिम बंगाल, झारखंड, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, उत्तरी पंजाब, हिमाचल प्रदेश, जम्मू संभाग, पूर्वी गुजरात, कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक, केरल व लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश हुई।