News hindi tv

Rajasthan Weather : एक और पश्चिमी विक्षोभ 19 फरवरी को होगा एक्टीव, जानिए मौसम का हाल

Rajasthan Weather update : आपको बता दें कि राजस्थान में आजकल लगातार मौसम में बदलाव हो रहा हैं। और मौसम विभाग ने यह अनुमान लगाया हैं कि 19 फरवरी को एक और पश्चिमी विक्षोभ एक्टीव होगा। और राजस्थान के इन जिलों में बारिश के आसार हैं। जानिए मौसम से जुड़ी ताजा खबर...
 | 
Rajasthan Weather : एक और पश्चिमी विक्षोभ 19 फरवरी को होगा एक्टीव, जानिए मौसम का हाल

NEWS HINDI TV, DELHI: फरवरी के तीसरे सप्ताह में भी मौसम से राहत मिलने वाली नहीं है। मौसम विभाग के मुताबिक आगामी तीन दिन तक प्रदेश का मौसम शुष्क रहेगा लेकिन तीन दिन बाद 19 फरवरी को एक और पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होगा। इस नए पश्चिमी विक्षोभ के चलते प्रदेश के उत्तरी राजस्थान और उत्तरी पश्चिमी राजस्थान के कुछ जिलों में मेघगर्जना के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है। बारिश के कारण प्रदेश में फिलहाल सर्दी का असर बना रहेगा।

आधे राजस्थान का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से कम:

पिछले 17 दिन में तीन बार अलग अलग पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हो चुके हैं। यही वजह है कि प्रदेश में सर्दी का प्रभाव अभी तक बना हुआ है। पहले 31 जनवरी को एक पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हुआ जिसका असर दो तीन दिन रहा। दूसरा पश्चिमी विक्षोभ 3 फरवरी को सक्रिय हुआ जिसका असर करीब एक सप्ताह तक बना रहा था। बाद में 13 फरवरी को तीसरा पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने से प्रदेश में लगातार सर्दी का असर दिखाई दिया। पश्चिमी विक्षोभ के कारण कई जिलों में बारिश हुई। साथ ही उत्तर और पूर्व दिशाओं से चलने वाली बर्फीली हवाओं ने ठंड का प्रभाव बनाए रखा।