News hindi tv

UP Weather Alert : प्राण प्रतिष्ठा के दिन भी पड़ेगी भयंकर ठंड, मौसम विभाग ने बताया कैसा रहेगा 22 जनवरी का दिन

Up ka mausam : मौसम विभाग द्वारा मिली जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में कड़ाके की सर्दी पड़ रही है और प्राण प्रतिष्ठा का दिन भी नजदीक आ गया है। मौसम विभाग ने आज के दिन यानि 21 जनवरी को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। तो ऐसे में अब जानना ये है कि कल के दिन मौसम कैसा रहेगा। आईए जानते हैं इस बारे में मौसम विभाग ने क्या बताया है.

 | 
 UP Weather Alert : प्राण प्रतिष्ठा के दिन भी पड़ेगी भयंकर ठंड, मौसम विभाग ने बताया कैसा रहेगा 22 जनवरी का दिन

NEWS HINDI TV, DELHI : UP Weather- उत्तर प्रदेश में भीषण सर्दी पड़ रही है। राजधानी समेत प्रदेश के कई जिलों में आने वालों चार-पांच दिनों तक कड़ाके की सर्दी और कोहरे का अलर्ट जारी किया गया है। हाड़ कंपाने वाली ठंड में लोग घरों के भीतर बंद रहने को मजबूर हैं। सर्दी( winter  ) से बचने के लिए लोग अलाव का सहारा ले रहे हैं। अब हर किसी को ठंड से राहत मिलने का इंतजार है। लेकिन मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी कर दिया है। तो अब जानते हैं आगे का मौसम का हाल कैसा रहेगा।

उत्तर प्रदेश( uttar pradesh weather today ) सहित पूरे उत्तर भारत में शीतलहर और घना कोहरा कहर बरपा रहा है। लखनऊ में बीते 24 घंटों में न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस तो अधिकतम 14 डिग्री सेल्सियर दर्ज किया गया। दिन शुष्क बना रहा। मेरठ में अति गंभीर शीत दिवस की स्थिति रही। रात के वक्त कई इलाकों में घना कोहरा छाया रहा। दिन में भी कोहरा छाने की वजह से सूरज के दर्शन नहीं हो पा रहे हैं।


भीषण सर्दी का अलर्ट जारी -


उत्तर प्रदेश( up weather today ) के कई जिलों में रविवार को भीषण सर्दी पड़ने के आसार हैं। मौसम विभाग ने इसको लेकर अलर्ट जारी किया है। मुरादाबाद, फर्रुखाबाद, बरेली, शाहजहांपुर, सीतापुर, बाराबंकी, गोंडा, लखनऊ, उन्नाव, रायबरेली, हरदोई, कन्नौज, बदायूं, खैरी समेत अन्य जिलों में 21 जनवरी को भीषण सर्दी का अलर्ट( severe cold alert ) जारी किया गया है।

प्राण के दिन अयोध्या में ऐसा रहेगा मौसम-


रामनगरी अयोध्या ( ayodhya ka mausam ) में भी सर्दी को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। यहां 21 जनवरी रविवार को कोल्ड-डे रहने की संभावना है। इसके साथ ही 22 जनवरी के प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन भी यहां सर्दी का येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ( imd Alert ) ने गोरखपुर, बस्ती, संत कबीरनगर, देवरिया, कुशीनगर, आजमगढ़, जौनपुर समेत अन्य इलाकों में येलो अलर्ट जारी किया है। आने वाली 24 जनवरी तक सर्दी  से राहत मिलने के आसार नहीं हैं।