News hindi tv

UP weather : सर्द हवाओं में धूप से मिल रही है राहत पर रात में बढ़ा ठंड़ का कहर, जानें 13 तारीख तक कैसा रहेगा मौसम

UP ka Mausam : आज कल निकल रही चमचमाती धूप के चलते यूपी के लोगों को दिन में तो ठंड़ से राहत मिल रही है लेकिन सर्द हवाओं के चलते रात में मौसम ने लोगों को कंपकपा दिया है। मौसम विभाग के अपडेट के अनुसार आइए जान लेते है 13 तारीख तक के यूपी के मौसम का हाल....

 | 
UP weather : सर्द हवाओं में धूप से मिल रही है राहत पर रात में बढ़ा ठंड़ का कहर, जानें 13 तारीख तक कैसा रहेगा मौसम

NEWS HINDI TV, DELHI :  मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार अब यूपी में ठंड (Up Weather News) से लोगों को इस सप्ताह राहत मिलेगी. ऐसा धूप निकलने के कारण होगा. मौसम विभाग 13 फरवरी तक धूप निकलने की संभावना बता रहा है. इसके बाद फिर से मौसम में कुछ बदलाव होगा और बूंदाबांदी हो सकती है. बुधवार को दिन पर धूप रहने से ठंड से राहत मिली. लेकिन देर शाम के बाद तेज हवा चलने से ठंड बढ़ गई थी.


राजधानी लखनऊ (up weather news) का आज का तापमान सुबह 5.30 बजे 9.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके अलावा प्रयागराज में 101.4, गोरखपुर में 11.6, बहराइच में 9.4, झांसी 10.4, मेरठ 16 डिग्री, कानपुर 12.4 डिग्री, गौतम बुद्ध नगर 11.6 डिग्री, वाराणसी में तापमान 11.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया

उत्तर प्रदेश (UP) में बुधवार को दिन भर धूप खिली रहने से लोगों को गलन से राहत रही। हालांकि मंगलवार की रात में पारा लुढ़कने से रात और सुबह की गलन बरकरार रही।


मौसम विभाग के मुताबिक पिछले दिनों बारिश-बूंदाबांदी से निजात मिलने के बाद अब पूरे सप्ताह दिन भर धूप (today weather in up) रहने के आसार हैं। 14 फरवरी को प्रदेश में कहीं-कहीं बारिश-बूंदाबांदी के आसार हैं। 


बुधवार (up weather news) को लखीमपुर खीरी में दिन का अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस, वाराणसी में 23.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अयोध्या में न्यूनतम तापमान सबसे कम छह डिग्री सेल्सियस रहा। 


मौसम विभाग के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक 13 फरवरी तक धूप (up weather) खिली रहेगी, लेकिन रात में ठंडी हवाओं से गलन रहेगी।