News hindi tv

UP Weather Today : यूपी के मौसम में हुआ बदलाव, बारिश के बीच ओले गिरने का अलर्ट जारी

weather in up : आपको बता दें कि यूपी के मौसम में बदलाव हुआ हैं। आप जानते हैं कि पिछले कुछ दिनों से धूप निकलने के कारण तापमान में बढ़ोतरी हुई थी लेकिन मौसम विभाग के अनुसार यूपी के इन जिलों में बारिश के आसार हैं। और इसके साथ ओले गिरने की भी सम्भावना हैं। जानिए मौसम से जुड़ी ताजा खबर...
 | 
UP Weather Today : यूपी के मौसम में हुआ बदलाव, बारिश के बीच ओले गिरने का अलर्ट जारी

NEWS HINDI TV, DELHI: उत्तर प्रदेश (up weather news) में आज  को एक बार फिर से मौसम का मिजाज बदल रहा है. राज्य (up weather update) में आज से पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिलेगा. जिसके चलते प्रदेश में दो दिन बारिश देखने को मिलेगी. मौसम विभाग (IMD news) ने आज भी कई हिस्सों में गरज चमक के साथ बारिश और पूर्वी यूपी में ओले गिरने की संभावना जताई गई है. बारिश की वजह से लोगों को थोड़ी बहुत परेशानी हो सकती है और ठंडी हवाओं के चलते तापमान में थोड़ी सी गिरावट देखने को मिलेगी. 

मौसम विभाग (imd latest update) के मुताबिक पिछले कुछ दिनों से उत्तरी पाकिस्तान व जम्मू संभाग में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा था, जिसका असर उत्तर भारत के कई राज्यों में देखने को मिलेगा. आईएसडी ने आज मंगलवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में एक या दो स्थानों पर बारिश गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जताई है. इसके साथ ही पूर्वी उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर बारिश गरज के साथ बौछारें पड़ने का अलर्ट जारी किया है. 

राज्य (weather in up) में एक या दो जगहों पर मेघ गर्जन के साथ आकाशीय चमक होने की संभावना जताई गई है जबकि पूर्वी यूपी एक या दो स्थानों पर ओला वृष्टि हो सकती है. बुधवार को भी कुछ हिस्सों बारिश की संभावना बनी हुई है. हालाँकि इसके बाद अगले चार दिन 18 फ़रवरी तक मौसम शुष्क ही रहने की संभावना हैं. इस बीच 24 घटों में न्यूनतम तापमान में धीरे-धीरे 2-4 डिग्री सेल्सियस बढ़ोतरी होने के बाद 3-4 दिनों मामूली गिरावट हो सकती है. 

इन इलाक़ों में बारिश का अलर्ट:

यूपी में आज वाराणसी, सोनभद्र, चंदौली, प्रयागराज और मिर्ज़ापुर में लगभग सभी स्थानों पर बारिश की संभावना है. इसके साथ ही चित्रकूट, कौशांबी, प्रतापगढ़, जौनपुर ग़ाज़ीपुर में अनेक स्थानों पर बारिश हो सकती है. महोबा, बाँदा, फ़तेहपुर, आज़मगढ़, मऊ, बलिया में कुछ स्थानों और ललितपुर, झाँसी, जालौन, हमीरपुर, कानपुर देहात, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अंबेडकर नगर, देवरिया में एक या दो स्थानों पर बारिश की संभावना जताई गई है. 


इन इलाक़ों में गरज के साथ ओले:

आज यूपी (up weather news today) के बाँदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, मिर्ज़ापुर, सोनभद्र, वाराणसी, जौनपुर, गाजीपुर और चंदौली में मेघ गर्जन व बिजली की चमक के साथ ओले गिरने का अलर्ट जारी किया गया है. जबकि झांसी, जालौन, महोबा, हमीरपुर, फ़तेहपुर, रायबरेली, अमेठी, प्रतापगढ़, सुल्तानपुर, आज़मगढ़, मऊ, बलिया में आकाशीय चमक और मेघ गर्जन की चेतावनी दी गई है.