News hindi tv

UP weather update : अगले 3 दिन तक यूपी के इन 11 जिलों में होगी बारिश, IMD ने जारी किया ओलावृष्टि का अलर्ट

UP ke Mausam ka Haal : आपको बता दें कि फरवरी के महीने की शुरूआत से ही कभी घने बादल तो कभी बारिश जारी ही है। और पूरे उत्तर भारत में कही कम तो कहीं ज्यादा बारिश देखने को मिल रही हैं। इसी के चलते मौसम विभाग ने यह अनुमान लगाया हैं कि अगले 3 दिनों में भारी वर्षा और ओले गिरने के आसार हैं। जानिए मौसम के बारे में ताजा अपडेट...  
 | 
UP weather update : अगले 3 दिन तक यूपी के इन 11 जिलों में होगी बारिश, IMD ने जारी किया ओलावृष्टि का अलर्ट

NEWS HINDI TV, DELHI: मौसम विभाग (IMD) ने देश के अलग-अलग हिस्सों में बारिश को लेकर संभावनाएं जताइै है। उत्तर प्रदेश में शनिवार को मौसम खुला रहा, लेकिन रविवार सुबह से ही बारिश की बौछार पड़ने लगी. यूपी के कई जिलों में सुबह जमकर बारिश हुई. अब लखनऊ मौसम विभाग (Lucknow Meteorological Department) ने 3 दिनों तक बारिश का अलर्ट (rain alert) जारी किया है. इस दौरान कई जिलों में गरज चमक के साथ बारिश की संभावना जताई गई है. कई इलाकों में 30 से 40 किमी. की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं.

शनिवार के दिन प्रदेश में दिन में धूप देखने को मिली और शाम होते ही बादल छाने लगे. इसके बाद रविवार सुबह से ही कई इलाकों में बारिश (Rain) दर्ज की गई. इस दौरान नोएडा में जमकर बारिश हुई. तो वहीं मौसम विभाग (IMD) ने रविवार और सोमवार को कई इलाकों में ओले गिरने की संभावना जताई है. इसके तहत आगरा, मेरठ, मथुरा, प्रयागराज और आसपास के इलाकों में अलर्ट जारी किया गया है.

अगले तीन बारिश का अलर्ट:

लखनऊ के मौसम विभाग (IMD) ने मौसम का पूर्वानुमान जारी किया है. इसके तहत रविवार को 11 जिलों में बारिश होने की संभावना (possibility of rain) है. इसमें सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, अलीगढ़, मथुरा, महामायानगर, एटा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, आगरा में गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है. सोमवार को कई जिलों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. इसके साथ ही मंगलवार को भी पश्चिमी यूपी में बारिश होने की संभावना है

इन जिलों में है ओले गिरने की तगड़ी संभावना:

मुजफ्फरनगर, मथुरा, महामायानगर, मेरठ, बागपत, सहारनपुर, मुरादाबाद, रामपुर, ज्योतिबाफुले नगर, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, कानपुर देहात, हमीरपुर, फतेहपुर, चित्रकूट समेत अन्य इलाकों में ऑरेंज अलर्ट (Orange Alert) जारी किया गया है. इन इलाकों में बारिश और ओले गिरने की संभावना है.