News hindi tv

UP ka mausam : यूपी के इन जिलो मे होगी बारिश, IMD ने जारी किया मौसम अपडेट

Up weather : मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के मौसम को लेकर एक बड़ा अपडेट दिया हैं उत्तर प्रदेश में आगामी दिनों में मौसम में बदलाव रहेगा। बारिश के साथ-साथ बिजली गिरने की संभावना भी जताई गई है। आइए जानतें है मौसम के बारे में विस्तार से -

 | 
UP ka mausam : यूपी के इन जिलो मे होगी बारिश, IMD ने जारी किया मौसम अपडेट

NEWS HINDI TV, DELHI : उत्तर प्रदेश में बीते दिनों हुई झमाझम बारिश का सिलसिला थमने वाला है। आगे आने वाले दिनों में प्रदेश के किसी भी हिस्से में बहुत तेज बारिश होने की संभावना नहीं है। मौसम विभाग की माने तो 22 सितंबर तक प्रदेश के पश्चिमी और पूर्वी यूपी के कुछ हिस्सों में ही हल्की फुल्की बारिश हो सकती है। वहीं अगले शुक्रवार तक पूर्वी उत्तर प्रदेश(Uttar Pradesh) की तुलना में पश्चिमी यूपी में कम बारिश होने की उम्मीद है। ऐसे में आगामी दिनों में प्रदेश की जनता को एक बार फिर से गर्मी और उसम से निपटने की नौबत आ सकती है।


प्रदेश ने 18 सितंबर को पश्चिमी यूपी (UP) में एक दो स्थानों पर चुटपुट बारिश हो सकती है। इस दौरान पूर्वी यूपी में बारिश के आसार कम ही है पूर्वी हिस्से में भी एक दो जगहों पर ही बारिश और बौछारें पड़ सकती है। हालांकि इस अवधि में दोनों ही हिस्सों में कुछ जगहों पर बादल गरजने और बिजली गिरने की संभावना जरूर जताई गई है। मौसम विभाग की माने तो सोमवार को प्रयागराज, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली और वाराणसी जिले में बादल गरजने के साथ ही बिजली गिरने की भी संभावना है।

आकाशीय बिजली का खतरा -


इसके साथ ही संत रविदास नगर, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर और मुजफ्फरनगर जिले में भी बादल गरजने के आसार है। इस दौरान बिजली गिरने की उम्मीद मौसम विभाग ने जताई गई है। वहीं बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद और रामपुर जिले में बिजली गिरने की संभावना जताई गई है। इसके अलावा बरेली, पीलीभीत शाहजहांपुर और उसके आसपास के इलाकों में बादल गरजने और आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है।


22 सितंबर तक मौसम का हाल -


19 सितंबर को पश्चिमी यूपी के साथ ही पूर्वी यूपी में भी एक दो स्थान पर ही गरज चमक के साथ बारिश और बौछार पड़ने की उम्मीद जताई गई है। हालांकि इस दौरान कही भी तेज बारिश का अलर्ट नहीं है और ना ही कही भी बिजली गिरने के आसार है। इसके साथ ही 20, 21 और 22 सितंबर को पश्चिमी यूपी की अपेक्षा पूर्वी उत्तर प्रदेश में ज्यादा जगहों पर बारिश हो सकती है। इस अवधि में पश्चिमी यूपी में एक दो स्थान पर और पूर्वी यूपी ने कुछ स्थान पर गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना है।