News hindi tv

Weather update : कल के लिए हो जाएं सावधान, UP समेत इन राज्यों में 5 दिन इन तक घने कोहरे और ठंड का डबल अटैक

kal ka mausam : इन दिनों  पूरे उत्तर भारत में ठंड का प्रकोप लगातार बढ़ता ही जा रहा है। जिससे लोगो की आवाजाई पर काफी असर पड़ा है। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले 5 दिनों तक यूपी बिहार समेत इन राज्यों में बारिश होने के आसार हैं। मौसम के बारे में ताजा अपडेट जानिए नीचें खबर में...
 | 
Weather update : कल के लिए हो जाएं सावधान, UP समेत इन राज्यों में 5 दिन इन तक घने कोहरे और ठंड का डबल अटैक

NEWS HINDI TV, DELHI: उत्तर भारत में इन दिनों ठंड का प्रकोप जारी है और इतनी ज्यादा ठंड होने की वजह से लोगों को काफी दिक्क्तों का सामना करना पड़ रहा है | तापमान में लगातार गिरावट जारी है जिसकी वजह से लोग दो दो रजाइयां लेकर घर में बैठने को मजबूर हैं |  इसी बीच मौसम विभाग ने शुक्रवार को बताया है कि उत्तर प्रदेश-बिहार (weather in UP and bihar) समेत कई राज्यों में अगले पांच दिनों तक घने से बहुत घना कोहरा छाने वाला है। इसके बाद ही स्थिति में सुधार होगा। इसके अलावा, उत्तर भारत में अगले दो दिनों के दौरान कोल्ड डे की स्थिति रहेगी और फिर हालात ठीक होंगे।

इन दिनों उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली में न्यूनतम तापमान तीन से छह डिग्री के बीच चल रहा है, जबकि उत्तर प्रदेश, उत्तरपश्चिम राजस्थान और मध्य प्रदेश में न्यूनतम तापमान 7-10 डिग्री के बीच रिकॉर्ड किया जा रहा। आज सबसे कम तापमान 2.7 डिग्री हरियाणा के हिसार में दर्ज किया गया। मौसम विभाग का कहना है कि पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में अगले दो दिनों के दौरान बारिश होने वाली है। वहीं, कई जगह तीन से चार दिनों तक बारिश और बर्फबारी का अलर्ट है। उधर, अंडमान और निकोबार में 26-29 जनवरी को तेज बारिश का अलर्ट है।

मौसम विभाग के अनुसार (According to meteorological department), उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, बिहार में 26 जनवरी की रात से 31 जनवरी तक घने से बहुत घना कोहरा पड़ने वाला है। राजस्थान में 27-29 जनवरी, उत्तराखंड, पश्चिमी मध्य प्रदेश, सब हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, ओडिशा, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा में 27 और 28 जनवरी को घना कोहरा देखने को मिलेगा। उत्तर प्रदेश और बिहार में 26-30 जनवरी, पश्चिमी राजस्थान में 26-28 जनवरी तक कोल्ड डे की स्थिति रहेगी। वहीं, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, पूर्वी राजस्थान में 26 और 27 जनवरी और उत्तराखंड में 26 जनवरी को कोल्ड डे के हालात रहेंगे। 


मौसम विभाग (weather department) ने राहत देते हुए बताया है कि अगले चार से पांच दिनों के दौरान न्यूनतम तापमान दो से तीन डिग्री सेल्सियस बढ़ जाएगा। यह उत्तर पश्चिम और मध्य भारत के लिए अलर्ट जारी किया गया है, जबकि पश्चिमी भारत में भी अगले तीन दिनों के भीतर तीन डिग्री न्यूनतम तापमान बढ़ने की संभावना है।