News hindi tv

Weather Update : आज इन राज्यों में होगी बारिश, जानिए मौसम की ताजा अपडेट

Mausam Ka Haal : आपको बता दें कि मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा हैं। और झारखंड में पश्चिमी विक्षोभ सक्रीय हुआ है। जिससे कई जगहों पर हल्की बारिश दर्ज की गई है। और मौसम विभाग के अनुसार आज इन राज्यों में बारिश के आसार हैं। जानिए मौसम से जुड़ी ताजा खबर...
 | 
Weather Update : आज इन राज्यों में होगी बारिश, जानिए मौसम की ताजा अपडेट

NEWS HINDI TV, DELHI: Delhi Ke Mausam : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मौसम ने फिर एक बार करवट ली है. जी हां, राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार को सुबह पारा 11 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया और शहर के कुछ हिस्सों में थोड़ी धुंध छा गई. मौसम विभाग (weather update) ने सोमवार को पूर्वानुमान लगाया था कि आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और मंगलवार की सुबह हल्की बारिश या बूंदाबांदी और हल्का कोहरा छाए रहने की संभावना है. लेकिन ऐसा सुबह में नहीं देखा गया. वहीं, झारखंड और बिहार के कई जिलों में बारिश की खबर सामने आई है. आइए देखते है कि आखिर बुधवार 14 जनवरी का मौसम कैसा रहने वाला है।

झारखंड का मौसम:

पश्चिमी विक्षोभ के कारण झारखंड में मौसम का मिजाज बदल गया है. राज्य के कई जिलों में बारिश हुई. सबसे अधिक बारिश सोमवार को सिमडेगा में हुई. वहां करीब पांच मिमी बारिश हुई. राजधानी रांची में भी देर शाम हल्की बारिश हुई. यह स्थिति 15 फरवरी तक रह सकती है. 16 फरवरी से मौसम के साफ होने का अनुमान है।

बिहार का मौसम:

वहीं, अगर बिहार की बात करें तो वहां भी कुछ जिलों में बारिश होने की संभावना जताई गई है. 13 फरवरी को भी वैशाली, पटना समेट कुछ जिलों में हल्की बारिश देखी गई थी. मौसम विभाग ने बताया था कि 13 फरवरी से 15 फरवरी तक राज्य के विशेष रूप से दक्षिणी बिहार मे हल्की से मध्यम बारिश होने की आशंका है. पटना जिले मे भी बारिश की संभावना है।

उत्तर प्रदेश का मौसम:

बात अगर उत्तर प्रदेश की करें तो यहां भी 14 फरवरी को बूंदाबादी और बारिश का पूर्वानुमान मौसम विभाग की ओर से व्यक्त किया गया है. वहीं, इसके बाद 15 फरवरी से मौसम में फिर से सुधार होगा. अगले तीन दिन के बाद धीरे-धीरे 2 से 3 डिग्री न्यूनतम तापमान बढ़ सकता है।

इन राज्यों में बारिश के आसार:

स्काइमेट वेदर के अनुसार, पूर्वी उत्तर प्रदेश, उत्तरी छत्तीसगढ़, झारखंड, बिहार, पश्चिम बंगाल और पूर्वी उत्तर प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. वहीं दक्षिण-पूर्व उत्तर प्रदेश और पूर्वी मध्य प्रदेश में छिटपुट ओलावृष्टि की भी संभावना है. हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी इलाकों में हल्की बारिश और बर्फबारी के आसार हैं जबकि तमिलनाडु में हल्की बारिश हो सकती है।