सस्ते में मिल रहा 75 इंच का स्मार्ट टीवी, घर को बना देगा सिनेमा हॉल

अगर आप भी नई स्मार्ट LED टीवी खरीदने का कर रहे है प्लान तो यह आपके लिए एक परफेक्ट ऑप्शन हो सकता है। आपको बता दे कि Elista ने अपना नया 75 इंच टीवी लॉन्च किया है  जिससे आप काफी सस्ते में खरीद सकते है, आइए जानते है इसकी कीमत और फीचर्स के बारे में विस्तार से।

 

NEWS HINDI TV, DELHI : घर में थिएटर का मजा चाहिए और इसके लिए बड़ा टीवी खरीदने का प्लान कर रहे हैं, तो यह खबर आपके लिए है। Elista ने अपना नया 75 इंच टीवी लॉन्च कर दिया है। कंपनी का दावा है कि भारत का सबसे सस्ता 75 इंच टीवी है, जो अल्ट्रा-प्रीमियम QLED 4K डिस्प्ले के साथ आता है और WebOS TV पर चलता है। अगर आप कम बजट में बड़े डिस्प्ले वाला टीवी खरीदने का प्लान कर रहे हैं, तो यह आपके लिए एक परफेक्ट ऑप्शन हो सकता है। चलिए डिटेल में जानते हैं इसकी कीमत और फीचर्स के बारे में सबकुछ...

75 इंच QLED और डॉल्बी ऑडियो


एलिस्टा 75 इंच 4K QLED स्मार्ट टीवी वेबओएस यूजर इंटरफेस से लैस है और इसमें एक बड़ा 75 इंच 4K रिजॉल्यूशन (3840x2160 पिक्सेल) QLED पैनल है। मॉडर्न ऑडियो और वीडियो तकनीक से लैस, स्मार्ट टीवी को आपके लिविंग रूम में सिनेमैटिक व्यूईंग एक्सपीरियंस प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। दमदार डिस्प्ले के अलावा, टीवी में सराउंड साउंड के साथ डॉल्बी ऑडियो पावर्ड इमर्सिव ऑडियो सेटअप मिलता है। टीवी में 20W साउंड आउटपुट वाला स्पीकर सिस्टम है। टीवी बेजललेस डिजाइन के साथ आती है और इसे प्रीमियम मटेरियल से बनाया गया है। इसे दीवार पर भी टांग सकते हैं या इसके साथ मिलने वाले टेबल-टॉप स्टैंड का उपयोग करके टेबल पर भी रख सकते हैं।
 


टीवी मं ढेर सारे कनेक्टिविटी ऑप्शन भी


कंपनी का कहना है कि 75 इंच QLED पैनल बेहतरीन पिक्चर क्वालिटी और बेस्ट इन क्लास व्यूईंग एंगल प्रदान करता है। MEMC @60 हर्ट्ज तकनीक की बदौलत इसमें लो-फ्रेम रेट वाले कंटेंट के साथ भी स्मूद विजुअल का आनंद लिया जा सकता है। फ्यूचर-रेडी टेक्नोलॉजी और एएलएम (ऑटोमैटिक लो लेटेंसी मोड) जैसे फीचर्स के साथ, यह 5 एमएस से कम का लो इनपुट लैग प्रदान करता है, जो एक शानदार व्यूईंग एक्सपीरियंस प्रदान करता है। कनेक्टिविटी के लिए, टीवी 2T2R (डुअल बैंड) वाई-फाई और ब्लूटूथ 5.0 से लैस है, साथ ही इसमें तीन HDMI, दो USB, AV In, ऑप्टिकल आउट और ईयरफोन पोर्ट मिलते हैं।

बोलकर और फोन से भी कर सकते हैं कंट्रोल


टीवी में वॉयस असिस्टेंट का सपोर्ट भी मिलता है और यूजर बोलकर यूट्यूब समेत अन्य ओटीटी ऐप्स को एक्सेस कर सकते हैं। एलजी का इंटेलिजेंट थिनक्यू एआई यूजर को अपने स्मार्टफोन से भी टीवी को कंट्रोल करने की अनुमति देता है। टीवी के रिमोट में भी पसंदीदा शो और ऐप्स तक क्विक एक्सेस के लिए, डेडिकेटेड नेटफ्लिक्स और प्राइम वीडियो हॉटकी हैं। इसका यूनिक रिमोट कंट्रोल आपको कंटेंट, मेनू और लिस्ट को आसानी से स्क्रॉल करने, पॉइंट करने, क्लिक करने और ब्राउज करने की अनुमति देता है।
 


कीमत और उपलब्धता


वेबओएस टीवी पर चलने वाले एलिस्टा QLED 4K स्मार्ट टीवी को 1,59,999 रुपये के इंट्रोडक्टरी प्राइस पर खरीदा जा सकता है और सभी लीडिंग इलेक्ट्रॉनिक्स स्टोर और ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है। कंपनी की वेबसाइट के अनुसार, टीवी की एमआरपी 2,00,990 रुपये यानी एमआरपी की तुलना में टीवी 40,991 रुपये कम में मिल रहा है।