Affair : देवर ने भाभी के साथ बनाएं संबंध, अब करना चाह रहे शादी

Bhabhi ka extramarital affair: देवर भाभी का रिश्ते एक दोस्त की तरह होती हैं। लेकिन एक मामला सामने आया है, जहां दोनों की रिश्ते शर्मसार हो रहे हैं। आइए नीचे खबर में जानते है पूरी कहानी।
 
 

NEWS HINDI TV, DELHI : मेरी उम्र 23 साल है और मैं अविवाहित हूं। मेरी सामने समस्या ये खड़ी हो गई है कि मुझे अपनी भाभी से प्यार हो गया है। दरअसल, मेरा भाई जोकि मुझसे 10  साल बड़ा है और मेरी भाभी मेरी उम्र की है।  दो साल पहले उन दोनों का तलाक हो गया था। तलाक से पहले मेरे मेरी भाभी के साथ अच्छी बनती थी लेकिन तलाक की लंबी प्रक्रिया के दौरान हम दोनों एक-दूसरे के बहुत करीब आ गए। मेरे भाई से अलग होने के बाद उन्होंने भले ही मेरे परिवार से सारे रिश्ते तोड़ लिए हों, लेकिन वह लगातार मेरे साथ संपर्क में बनी रहीं। यही एक वजह भी है कि हमारी दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदल गई।

हमारे बीच बने संबंध


मेरे भाई से तलाक के बाद वो अकेली ही रहती हैं। पिछले दिनों उन्होंने मुझे डिनर के लिए बुलाया था। मैं उनके फ्लैट पर पहुंचा और हम दोनों एक रेस्टोरेंट में डिनर के लिए गए। वो बेहद खूबसुरत लग रही थी। वहां उन्होंने मुझे बताया कि मेरा भाई उन्हें पत्नी का सुख नहीं दे पा रहा था और इस कारण ही उन दोनों के रिश्ते खराब हुए हैं। उन्होंने कहा कि मैं तुम्हें शुरू से ही पसंद करती हूं लेकिन कभी कहने की हिम्मत ही नहीं हुई।
इसके बाद मैंने भी प्यार का इजहार किया। डिनर के बाद मैं उन्हें उनके फ्लैट पर छोड़ने गया। उन्होंने मुझे फ्लैट के अंदर आने के लिए कहा, बोली कि थोड़ी देर आ जाओ फिर चले जाने। उन्होंने अंदर आते ही मुझे किस किया और कहा कि मैं तुमसे शादी करना चाहती हूं। उस रात हम दोनों के बीच संबंध बने। अब हम एक-दूसरे के प्यार में पड़ गए। हम दोनों एक-दूसरे से बहुत प्यार करते हैं। 

हम शादी भी करना चाहते हैं, लेकिन समस्या ये है कि हम दोनों के परिवार वाले हमें कभी भी साथ नहीं रहने देंगे। हमें साथ देखने से अच्छा वह मरना पसंद करेंगे। मैं भी अपने परिवार को नहीं छोड़ सकता हूं। मेरे लिए परिवार बहुत मायने रखता है। यही एक वजह भी है कि मुझे समझ नहीं आ रहा कि हमें क्या करना चाहिए? मैं अपने परिवार को कैसे समझाऊं कि हम दोनों साथ में खुश रहेंगे। 
 

एक्सपर्ट का जवाब


रिलेशनशीप एक्सपर्ट कामना कहती हैं कि इस तरह की स्थिति का सामना करना बहुत से लोगों के लिए बहुत मुश्किल हो जाता है। ऐसा इसलिए क्योंकि इस दौरान अपने संबंधों के बारे में परिवार को समझाना न केवल बहुत कठिन होता है बल्कि इसकी चाहकर भी इजाजत नहीं दी जा सकती है। मुझे यकीन है कि आप दोनों इस तरह के खुलासे के संभावित नतीजों से भी अच्छी तरह वाकिफ होंगे। 
आप दोनों के बीच देवर-भाभी का रिश्ता था, जोकि अब आपसी प्यार में बदल चुका है। यही एक वजह भी है कि आपका रिश्ता सामने आने के बाद बहुत सी चीजें बिगड़ सकती हैं।

अपने भाई से करनी होगी बात 


अगर आप दोनों ने अपने रिश्ते को लेकर निर्णय ले ही लिया है, तो सबसे पहले आपको अपने भाई के साथ इस पर चर्चा करनी होगी। ऐसा इसलिए क्योंकि आप दोनों के एक होने में उनकी स्वीकृति बहुत ज्यादा मायने रखती है। 

ऐसा इसलिए क्योंकि वो आपके भाई की पूर्व पत्नी हैं। किसी भी इंसान के लिए अपनी पत्नी को अपनी भाभी के रूप में बर्दाश्त करना बहुत मुश्किल होता है। यही नहीं, अपने संबंधों के बारे में आपको अपने परिवार के बाकी सदस्यों से भी बात करनी पड़ेगी। 
हालांकि, इस दौरान एक बात का ध्यान रखें कि ये  स्थिति बहुत ज्यादा जटिल है, जिसे ठीक होने में काफी समय लग सकता है। इसके लिए आप दोनों को बहुत ही धैर्य से काम लेना होगा। आप दोनों को न केवल हर सावधानी बरतनी होगी बल्कि एक-दूसरे का सपोर्ट सिस्टम भी बनना पड़ेगा।


 

ऐसा कदम उठाने से बचें


बहुत से लोगों को कहते आपने कहते हुए सुना होगा कि देवर-भाभी के रिश्ते में एक सीमा तय करना बहुत जरूरी है। लेकिन आप दोनों ही इस सीमा को लांघ चुके हैं। ऐसे में आप दोनों को हर तरह के निर्णय के लिए भी तैयार रहना पड़ेगा। अपने रिश्ते का खुलासा करते समय आप दोनों को आपसी सम्मान व मर्यादा भी बरकरार रखनी पड़ेगी। 
कोई भी ऐसा कदम उठाने से बचें, जोकि आप दोनों के परिवार वालों के लिए शर्मिंदगी का कारण बन सके। आप चाहें तो इसके लिए किसी काउंसलर की मदद भी ले सकते हैं। अगर आपकी भी रिश्तों से जुड़ी कोई कहानी है, जिसे आप सबके साथ साझा करना चाहते हैं तो उसे हमें भेज सकते हैं। आपका नाम गुप्त ही रखा जाएगा।