कार और बाइक के बाद अब UP में खुलने जा रहे है इलेक्ट्रिक होटल, जानिए शहर 

UP News : हाल में यूपी से एक अपडेट आया है कहा जा रहा है अब इलेक्ट्रिक कार और बाइक तो मार्केट में आ चुके है अब बारी है इलेक्ट्रिक होटल की जी हां आपने सही सुने अब यूपी के इन शहरो में खुलेंगे इलेक्ट्रिक होटल आइए जानते है इस रिपोर्ट के बारे में विस्तार  से.....

 

NEWS HINDI TV, DELHI : हॉस्पिटैलिटी सेक्टर से जुड़ी कंपनी विश लेजर (Wish Leisure) संगम नगरी प्रयागराज, वाराणसी, चित्रकूट, अयोध्या और वृंदावन में डिजिटल होटल व रिजॉर्ट खोलने की तैयारी में है. विश लेज़र लग्जरी बुटीक होटल एंड रिजॉर्ट्स (Wish Leisure Luxury Boutique Hotel & Resorts) के फाउंडर अभिषेक शर्मा ने कहा,

हम देश का पहला डिजिटल होटल खोल रहे हैं जहां गेस्ट को रिसेप्शन पर जाकर चेक इन व चेक आउट नहीं करना पड़ेगा, बल्कि वह होटल के ऐप से कभी भी चेक इन व चेट आउट कर पाएंगे.


उन्होंने कहा, इसकी ऐप से होटल के कमरे का दरवाजा खुलेगा और बंद होगा.  इसके अलावा, कमरे के चार्ज का भुगतान, पहचान पत्र का वेरिफिकेशन भी ऐप से होगा. कुल मिलाकर होटल की बुकिंग से लेकर चेक आउट तक सभी कुछ डिजिटल होगा.


प्रयागराज और वाराणसी में 5-5 बुटीक होटल.......


शर्मा ने बताया कि उनकी कंपनी प्रयागराज में और वाराणसी के काशी विश्वनाथ धाम में 40-40 कमरों के पांच-पांच बुटीक होटल खोलने जा रही है.

इन दोनों नगरों में दो-दो होटल की बुकिंग फरवरी 2024 से शुरू हो जाएगी. दोनों नगरों में होटल के निर्माण के लिए 50-50 करोड़ रुपये का निवेश किया गया है.


अयोध्या में चार बुटीक होटल......


उन्होंने कहा, कंपनी अयोध्या में 50 करोड़ रुपये के निवेश से 40-40 कमरों के चार बुटीक होटल और 40 कमरों का एक रिजॉर्ट खोलने की तैयारी में भी है.

अयोध्या के होटल फरवरी-मार्च तक तैयार हो जाएंगे. इसके अलावा, प्रयागराज और वाराणसी के बीच एक रिजॉर्ट खोलने की भी हमारी योजना है.

शर्मा ने कहा, कंपनी चित्रकूट में तुलसी धाम के पास 40 कमरों का एक रिजॉर्ट खोलने की तैयारी में है, जहां कमरे पूरी तरह से मिट्टी से बने होंगे और यह रिजॉर्ट पूरी तरह से ‘विलेज थीम’ पर आधारित होगा. इस रिजॉर्ट में कच्चे चूल्हे पर जैविक सब्जियों औरअन्न से बने व्यंजन अतिथियों को परोसे जाएंगे.