Alcohol : इन 5 बीयर Brands में होता है सबसे ज्यादा अल्कोहल, पीने वालो को होना चाहिए पता

Which beer is more intoxicating -बीयर के दीवानों की कोई कमी नहीं है. ज्यादा अल्कोहल नहीं होने की वजह से भी लोग बीयर पीते हैं. बियर पीने से नशा होता है। लेकिन वह बहुत हल्का होता है। क्योंकि आमतौर पर बियर में 4 से 6 परसेंट अल्कोहल होता है। कुछ मामलों में यह 1 परसेंट होता है और कुछ में अधिकतम 20 परसेंट भी हो सकता है। अगर आप भी बीयर पीने का शौंक रखते हैं तो ऐसे में आपको ये जानकारी होना बहुत जरूरी है कि कौन सी बीयर में कम और कौन सी में ज्यादा मात्रा में अल्कोहल होता है। चलिए नीचे खबर में जानते हैं-
 

News Hindi TV, New Delhi :  मार्केट में तरह-तरह की बियर (beer) मिलती हैं। कई बियर में अल्कोहल की मात्रा कम होती है तो कई में बेहद ज्यादा। ऐसे में आज हम आपको उन बियर के बारे में बताएंगे जिनमें सबसे ज्यादा अल्कोहल की मात्रा पाई जाती है। इन बियर के अत्यधिक सेवन से आपके हेल्थ पर असर पड़ सकता है। इसलिए आपका यह जानना बेहद जरूरी है कि कौन-सी हैं वे बियर जिनमें अल्कोहल की मात्रा सबसे अधिक पाई जाती है। आइए जानते हैं इन बियर के बारे में।

 

 

 

 

Alcohol Facts : खाली पेट शराब पीने वाले हो जाएं सावधान, रिसर्च में हुआ बड़ा खुलासा

फॉस्टर लेगर बियर


फॉस्टर बियर (Foster's Lager Beer) में भी अल्कोहल की मात्रा सबसे अधिक पाई जाती है। इस बियर में 6.9 परसेंट अल्कोहल की मात्रा का इस्तेमाल किया जाता है। सबसे अधिक मात्रा में इस्तेमाल किए जाने की वजह से इस बियर को नहीं पीना चाहिए।6.9 अल्कोहल एक बियर को काफी नुकसानदायक बना सकती है।

मिलर बियर


मिलर बियर (miller beer) भी सबसे अल्कोहलिक बियर में से एक है। इस बियर में अल्कोहल की सबसे अधिक मात्रा पाई जाती है। इस बियर में 7.8 परसेंट अल्कोहल मिलाया जता है। 7.8 परसेंट अल्कोहल आपकी सेहत को बिगाड़ सकता है।इसलिए इन बियर का सेवन नहीं करना चाहिए।


किंग्स बियर


गोवा किंग्स (King's Beer) की पिल्सनर बियर भारत में सबसे फेमस बियर ब्रांडों में से एक है। यह बियर ब्रूयड के लिए जानी जाती है और यह बीच पर गोवा क्विज़ीनके साथ सर्व की जाती है। यह बियर आपको किसी फेमस प्लेस पर आसानी से मिल जाएगी। लेकिन इस बियर में सबसे ज्यादा मात्रा में अल्कोहल मिलाया जाता है। किंग्स बियर में 4.85 परसेंट अल्कोहल की मात्रा होती है। इसलिए इस बियर का सेवन हानिकारक हो सकता है।


गॉडफादर बियर

देवंस मॉडर्न ब्रेवरीज लिमिटेड की बियर ब्रांड, गॉडफादर भी इस लिस्ट में शामिल है। इस बियर में भी अत्यधिक मात्रा में अल्कोहल का इस्तेमाल किया जाता है। गॉडफादर (godfather beer) में 8 परसेंट अल्कोहल होता है। जो सबसे अधिक अल्कोहल की मात्रा है। 8 परसेंट अल्कोहल का होना एक बियर को काफी नुकसानदायक बनाता है।

High Court : पत्नी के नाम प्रोपर्टी खरीदने वालें जान लें हाईकोर्ट का ये बड़ा फैसला

ब्रो कोड बियर


इस लिस्ट में ब्रो कोड बियर (bro code beer) भी शामिल है। इस बियर में करीब 15 प्रतिशत अल्कोहल की मात्रा होती है जो किसी भी ड्रिंक को सबसे अधिक अल्कोहॉलिक बनाती है। 15 प्रतिशत अल्कोहल की मात्रा किसी भी ड्रिंक के लिए बेहद ही ज्यादा है। कम उम्र के लोगों को इतने अधिक अल्कोहल की मात्रा जैसी ड्रिंक का सेवन नहीं करना चाहिए।