एसडीएम ज्योति मौर्या  की तलाक अर्जी पर बड़ा फैसला 

एसडीएम ज्योति और आलौक की पति पत्नी का यह मामला अब तालाक और कोर्ट के बीच में लटक रहा है। इस केस पर अब कोर्ट और सोशल मीडिया पर बड़ी बहस हो रही है। ज्योति की तलाक अर्जी पर बड़ा अपडेट सामने आया है। आइए नीचे खबर में जानें पूरी जानकारी विस्तार से - 
 

NEWS HINDI TV, DELHI : प्रयागराज की फैमिली कोर्ट में आज आलोक मौर्या और उनकी PCS पत्नी ज्योति मौर्या के तलाक मामले में सुनवाई हुई। कोर्ट में आलोक मौर्या ने उपस्थित होकर अपना पक्ष रखा, लेकिन एसडीएम ज्योति मौर्या पेश नहीं हुई। ज्योति मौर्या के वकील ने हाजिरी माफी की कोर्ट में अर्जी दी। आलोक ने अपनी याचिका में कहा कि वह अपने दोनों बेटियों के भविष्य के लिए अपनी पत्नी ज्योति मौर्या के साथ जीवन यापन करना चाहते हैं। उनकी और पत्नी के बीच भी कुछ विवाद है। उसे वह मिल बैठकर खत्म करना चाहते हैं। लिहाजा वह ज्योति मौर्या से तलाक नहीं लेना चाहते हैं।


वहीं, कोर्ट ने ज्योति मौर्या के उपस्थित न होने के कारण सुनावाई टाल दी। अगली तारीख 18 अगस्त तय की है। ज्योति मौर्या की तरफ से फैमिली कोर्ट में एप्लीकेशन दी गई है। इसमें उन्होंने बताया कि शासकीय कार्यों की वजह से अवकाश नहीं मिल पाया है। जिसके कारण वह फैमिली कोर्ट में उपस्थित नहीं हो पाईं।
आलोक मौर्या के वकील ने जवाब दाखिल करने के लिए ज्योति मौर्या की ओर से दाखिल वाद कॉपी मांगी। ज्योति मौर्या ने पति आलोक कुमार मौर्या से अलग होने के लिए फैमिली कोर्ट में अर्जी दाखिल की है। पीसीएस अफसर बनने के बाद ज्योति मौर्या और आलोक मौर्या के बीच संबंधों में दरार आ गई थी।


बता दें कि आलोक ने ज्योति मौर्या पर होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे से संबंध होने का आरोप लगाया था। ज्योति मौर्या ने पति आलोक कुमार मौर्या और उनके परिवार के लोगों पर दहेज उत्पीड़न का धूमनगंज थाने में केस दर्ज करा रखा है। दोनों के बीच विवाद का मामला सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ है। ज्योति मौर्या और आलोक मौर्या के बीच विवाद का मामला सुर्खियों में बना हुआ है। 

2010 में हुई थी आलोक मौर्या और ज्योति मौर्या की शादी -


आलोक मौर्या और ज्योति मौर्या की वर्ष 2010 में शादी हुई थी। बाद में 2015 में यूपीपीएससी में एसडीएम के पद पर ज्योति मौर्या का चयन हो गया। ज्योति मौर्या ने एसडीएम के पद पर 16 वी रैंक हासिल की थी। ज्योति मौर्या इन दिनों बरेली में चीनी मिल में जीएम के पद पर तैनात हैं। जबकि पति आलोक कुमार मौर्या ग्राम पंचायत विभाग में प्रतापगढ़ जिले में चपरासी के पद पर कार्यरत हैं।