NCR के इस शहर में सिर्फ एक ही झटके में धड़ा धड़ बिके 3600 करोड़ के फ्लैट

देशभर में इन दिनों लक्ज़री फ्लैटों की मांग बढ़ती ही जा रही है। आपको बता दें कि राजधानी दिल्ली से सटे गुरुग्राम (Gurugram) में रियल्टी फर्म सिग्नेचर ग्लोबल (Realty Firm Signature Global) ने अपनी लक्जरी हाउसिंग परियोजना (Luxury Housing Project) में 3,600 करोड़ रुपये से ज्यादा के 1,000 से ज्यादा फ्लैट बेच दिए हैं। कंपनी ने जानकारी दी कि उसने आवासीय परियोजनाओं की बढ़ती मांग के चलते इतने फ्लैट बेचे हैं। आईये इस के बारे में विस्तार से जानते हैं। 
 

News Hindi TV (नई दिल्ली)। रियल एस्‍टेट (real estate) के क्षेत्र में गुड़गांव ऐसे ही बादशाह नहीं है. 100 करोड़ से ज्‍यादा रुपये का एक फ्लैट बेचने वाले इस शहर में एक बार फिर रियल एस्‍टेट मार्केट प्री बुकिंग ने धमाका कर दिया है. सिग्‍नेचर ग्‍लोबल कंपनी (Signature Global Company) डीलक्‍स-डीएसपी प्रोजेक्‍ट ने महज 48 घंटों में 3600 करोड़ रुपये से ज्‍यादा की रिकॉर्ड प्री बिक्री ने प्रॉपर्टी बाजार में धूम मचा दी है.

भारत के रियल एस्टेट क्षेत्र की नामी कंपनी सिग्नेचर ग्लोबल ने आज अपने लेटेस्ट प्रीमियम हाउसिंग रेसिडेंशियल प्रोजेक्ट (Premium Housing Residential Project), ‘डी लक्स-डीएक्सपी ‘ के लिए 3600 करोड़ रुपये से अधिक की प्री-फॉर्मल लॉन्च बिक्री की घोषणा की है. डी लक्स-डीएक्सपी, एक IGBC गोल्ड-रेटेड प्रोजेक्ट है. जिसमें 3बीएचके, 3.5बीएचके, 4.5 बीएचके अपार्टमेंट और पेंटहाउस सहित कुल 1008 यूनिट्स बनाई जाएंगी. यह परियोजना 16.5 एकड़ में फैली है.

 

 

 

 

कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक बोस्टन कंसल्टिंग ग्रुप (Boston Consulting Group) (बीसीजी) ने पूरी आवंटन प्रक्रिया की निगरानी की है. इस दौरान एक्स्प्रेशन ऑफ इंटरेस्ट (ईओआई) से लेकर अलोटमेंट, बुकिंग और पेमेंट तक, सब कुछ डिजिटल रूप से आयोजित किया गया है.

गुड़गांव में कहां है ये प्रोजेक्‍ट
सिग्‍नेचर ग्‍लोबल (Signature Global) का ये प्रोजेक्‍ट डीलक्‍स-डीएसपी सेक्टर 37डी, गुरुग्राम में हैं. यह 16.5 एकड़ में फैली यह परियोजना और 2.7 मिलियन वर्ग फुट की बिक्री क्षमता वाली है. सेक्टर 37डी गुरुग्राम में द्वारका एक्सप्रेसवे के साथ ही लगा हुआ है. इस IGBC गोल्ड रेटेड प्रोजेक्ट में 8 टावरों में 1008 यूनिट्स बनाई जाएंगी.


क्‍या मिलेंगी लग्‍जरी सुविधाएं
इस प्रोजेक्‍ट को अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त AEDAS, लैंडस्केप डिजाइनर संजू बोस और इंटीरियर डिजाइनर सोनाली भगवती द्वारा डिजाइन किया गया है, जो 3BHK, 3.5BHK, 4.5BHK अपार्टमेंट और पेंटहाउस प्रदान करता है.

इस प्रोजेक्‍ट की 8 टॉवरों में खरीदारों के लिए 7 स्विमिंग पूल, पोडियम पार्किंग, 80,000 वर्ग फुट क्षेत्र के साथ दो क्लब हाउस, पावर बैकअप, कई वाटर बॉडी, एक कोर में दो अपार्टमेंट, ट्रिपल ऊंचाई वाली लॉबी, वीआरवी एसी, एक्‍स्‍ट्रा डेक, इलाके का सबसे बड़ा जॉगिंग ट्रैक और 270-डिग्री रैप-अराउंड बालकनी मिलेगी.

इनके अलावा यहां 1 लाख वर्ग फुट का हाई स्ट्रीट शॉपिंग कॉम्प्लेक्स (High Street Shopping Complex) और मियावाकी वन (Miyawaki Forest)शामिल हैं. यह वन गर्मी को कम करने के लिए पर्याप्त छाया प्रदान करेगा. साथ ही पड़ोस को शुद्ध और शांत बनाकर, वायु प्रदूषण के लिए प्राकृतिक फिल्टर के रूप में कार्य करेगा.

बेहतरीन है कनेक्टिविटी

‘डी लक्स-डीएक्सपी’ द्वारका एक्सप्रेसवे, अर्बन एक्सटेंशन रोड 2, आगामी ग्लोबल सिटी के नजदीक, आ रही गुड़गांव मेट्रो के नजदीक और दिल्ली व आईजीआई हवाई अड्डे तक आसान पहुंच के साथ बेहतरीन कनेक्टिविटी के साथ संभावित खरीदारों के लिए बेस्ट लोकेशन का वादा करता है.

सिग्‍नेचर ग्‍लोबल ने क्‍या कहा.. 
ग्राहकों से मिली सकारात्मक प्रतिक्रिया से उत्साहित, सिग्नेचर ग्लोबल के चेयरमैन एंड होल टाइम डायरेक्टर प्रदीप अग्रवाल ने कहा, ‘मध्यम वर्ग में बढ़ती समृद्धि के साथ, एक महत्वपूर्ण जनसंख्या वर्ग ने बेहतर परचेजिंग पावर और उच्च चाहतें विकसित की हैं. इन्‍हीं वजहों से मिड-हाउसिंग सेगमेंट (Mid-housing segment) में मांग बढ़ रही है. आश्चर्यजनक रूप से एनआरआई और बड़े कॉर्पोरेट कर्मचारियों ने भी जबरदस्त प्रतिक्रिया दिखाई है, यह ध्यान रखना दिलचस्प है कि प्रत्येक खरीदार को केवल एक यूनिट आवंटित की गई है. डी लक्स-डीएक्सपी को मॉडर्न लाइफस्‍टाइल के ग्राहकों की अपेक्षाओं से मेल खाने के लिए डिजाइन किया गया है, जो होमओनर को आराम, व्यावहारिकता और पहुंच का एक अनूठा मिश्रण प्रदान करता है.