Relationship Age Gap : इन 5 कारणों से पुरुषों को पसंद आती हैं अपने से बड़ी उम्र की औरतें 

Age Gap Relationship: अगर समाज के नियमो को देखा जाये तो शादी के लिए लड़के और लड़की की एक उम्र तय है। लेकिन आज कल इस नियम या फिर रीत को कोई नहीं मानता है सभी अपने पसंदीदा पुरुष या औरत से शादी करते हैं फिर चाहे वो उम्र में एक दुसरे से बड़े ही क्यों न हो। आईये इस मामले के बारे में विस्तार से जानते हैं। 
 

News Hindi TV(नई दिल्ली)।  प्यार एक बेहद खूबसूरत अहसास होता है, जिसमें जाति, रंग, उम्र कोई भी चीज जरूरी नहीं होती. ये बातें आपने कई बार अलग-अलग लोगों से सुनी होगी, साथ ही प्रियंका चोपड़ा, सचिन तेंदुलकर, करीना कपूर, भारती सिंह, अर्जुन कपूर जैसे कई उदाहरण भी हैं, जिन्होंने प्यार में उम्र की सीमा को देखे बिना अपना पार्टनर चुना. हमारे समाज के नियमानुसार शादी के लिए लड़की की उम्र कम और लड़के की उम्र ज्यादा होनी चाहिए लेकिन बदलते वक्त के साथ लड़कों में अपने से बड़ी उम्र की लड़कियों के प्रति ज्यादा आकर्षण देखा गया. 

ये बात केवल बॉलीवुड ही नहीं कई रिसर्च में भी सामने आ चुकी है  कि पुरुषों में अपने से ज्यादा उम्र की महिलाओं के प्रति आकर्षण होता है. सोशल मीडिया में 'भाभी' शब्द को लेकर कई जोक्स और Memes भी वायरल होते रहते हैं. TV में भी ऐसे कई सीरियल दिखाए जाते हैं, जिसमें पुरुष अपने पड़ोस की भाभी के साथ फ्लर्ट करते देखे जाते हैं. लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि ऐसा क्यों होता है?


रिसर्च में हुआ खुलासा-

  •  एक सर्व के अनुसार बड़ी उम्र की महिलाओं में फाइनेंशियल स्टेबिलिटी, रिश्तों की बेहतर समझ और कॉन्फिडेंस लेवल ज्यादा होता है, जिसकी वजह से पुरुषों को बड़ी उम्र की महिलाएं ज्यादा पसंद आती हैं. 
  •  वहीं एक और रिसर्च से सामने आया कि पुरुषों को अपने से बड़ी उम्र की महिलाएं पसंद आती हैं लेकिन उनका रिश्ता ज्यादा वक्त तक नहीं चल पाता.  
  •  बड़ी उम्र की महिलाओं को पसंद करने की वजह यह भी है कि पति-पत्नी के बीच लगातार बढ़ते झगड़े होते हैं. बड़ी उम्र की महिलाओं में बचपना नहीं होता, जिससे झगड़े नहीं होते. वहीं बड़ी उम्र की महिलाओं में रिश्तों की बेहतर समझ होती है. बड़ी उम्र की महिलाएं आर्थिक रूप से ज्यादा मजबूत होती हैं. बड़ी उम्र की महिलाओं में मैच्योरिटी ज्यादा होती है.