Rolls-Royce ने बनाई दुनिया की सबसे महंगी कार, सिर्फ 2 लोग ही बैठ पाएंगे, जानिये कीमत
 

दुनिया में Rolls-Royce के बहुत से दीवाने है, यह कंपनी लक्ज़री  गाडियां बनाने के लिए जानी जाती हैं। इस कंम्पनी की गाड़ियां इतनी महंगी हैं कि गाड़ियां खरीदना आम आदमी के बस की बात नहीं है । हाल ही में कंम्पनी ने सब से महंगी गाडी लांच की है, आप सब इसके फीचर और कीमत जान कर दंग रह जाएगे । आईए इस के बारे में विस्तार से जानते है ।
 
 

News Hindi TV, New Delhi : आपसे पूछा जाए कि कोई कार कितनी महंगी हो सकती है? तब आपको जवाब शायद 10, 15 करोड़ या फिर 30, 40 करोड़ होगा। हां, ये बात अलग है कि शायद आपको इतनी महंगी कार का नाम पता नहीं हो। हालांकि, लग्जरी कार बनाने वाली कंपनी रोल्स रॉयस ने अब दुनिया की सबसे महंगी कार पेश कर दी है। इस कार का नाम अर्काडिया ड्रॉपटेल है। इसका नाम ग्रीक शहर अर्काडिया से लिया गया है। इसका मतलब 'पृथ्वी पर स्वर्ग' होता है। कंपनी ने इसकी कीमत 31 मिलियन डॉलर (करीब 257 करोड़ रुपए) तय की है।

Rolls-Royce Arcadia Droptail


इस अल्ट्रा-कस्टमाइज कार का अट्रेक्टिव लुक और प्रीमियम फीचर इसके नाम को जस्टिफाई भी करते हैं। रोल्स रॉयस अर्काडिया ड्रॉपटेल 2-डोर और 2-सीटर कॉन्फिगरेशन के साथ आती है। अर्काडिया ड्रॉपटेल मोनोकॉक चेसिस के साथ कंपनी के AOL प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है। लग्जरी कार में मिरर फिनिश्ड एक्सटीरियर ग्रिल और सिग्नेचर फ्लोटिंग RR लोगो के साथ 22-इंच के एलॉय व्हील दिए हैं।

इस कार में बेहद स्पेशल वुडन से डिजाइन किया है, जिसे तैयार करने में 8,000 घंटे से अधिक का समय लगा है। जबकि बॉडीवर्क के लिए एल्युमीनियम और कांच के कणों से मिक्सचर व्हाइट कलर तैया किया गया है। कार में सैंटोस स्ट्रेट ग्रेन हार्डवुड के 233 टुकड़ों का इस्तेमाल किया है, जिनमें से 76 टुकड़े रियर डेक में लगाए गए हैं। जबकि स्टाइलिंग फॉर्मूला 1 रेसिंग कारों से इन्सपायर्ड हैं।

रोल्स रॉयस अर्काडिया ड्रॉपटेल में इसमें 6.75-लीटर, ट्विन-टर्बोचार्ज्ड V12 पेट्रोल इंजन दिया है, जो 593bhp की पावर और 840Nm टॉर्क पैदा करता है। यह इंजन लगभग 5 सेकेंड में 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है। फिलहाल इसके भारतीय बाजार में आने को लेकर कोई जानकारी नहीं है।