लॉन्च होने जा रहा है TATA PUNCH का नया वर्ज़न, जानिए पूरी डिटेल 

TATA PUNCH को देश के अधिकतर लोग बहुत पसंद करते हैं और यह गाडी सबसे ज़्यादा बिकने वाली गाड़ियों में से एक है। आप की जानकारी के लिए बात दे की जल्द ही आप को इस गाडी का फेस लिफ्ट एडिशन भी देखने को मिल सकता है। कंपनी के अनुसार इस गाडी में ग्राहकों को एक से एक फीचर देखने को मिलेगा। आईये इस के बारे में विस्तार से जानते हैं। 

 

News Hindi TV, New Delhi : टाटा पंच को लोगो के द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है और यह अब सबसे ज़्यादा बिकने वाली गाड़ियों में से एक बन चुकी है। इसने अपनी ही कंपनी की टाटा नेक्सन के साथ दूसरी सभी कंपनियों की SUVs को सेल्स में पीछे छोड़ दिया है। पंच की सेल्स को इलेक्ट्रिक मॉडल आने से भी बूस्ट मिली है। ऐसे में अब कंपनी इसका फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। दरअसल, इस पंच फेसलिफ्ट मॉडल को पहली बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। उम्मीद है कि इसे इसी साल फेस्टिव सीजन में लॉन्च किया जा सकता है।

आप की जानकारी के लिए बता दे की पंच फेसलिफ्ट की टेस्टिंग के दौरान के फोटोज में इसके प्रोटोटाइप को पूरी तरह से छिपाकर रखा गया था। इसके बाद भी डिजाइन से जुड़ी कुछ डिटेल सामने आ गई। इसके फ्रंट प्रोफाइल में कंपनी के लेटेस्ट डिजाइन के साथ कई चेंजेस किए हैं। जिसमें कनेक्टेड LED DRLs, वर्टिकल स्टैक्ड हेडलैंप और अपडेटेड बम्पर शामिल हैं। एलॉय व्हील के नए सेट के साथ साइड प्रोफाइल को चेज नहीं किया गया है।


इसके इंटीरियर की बात करें तो पंच फेसलिफ्ट के केबिन के अंदर एक नया टू-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 10.25-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम, 360-डिग्री पार्किंग कैमरा, वायरलेस चार्जिंग जैसे अपडेटेड फीचर सेट के साथ डैशबोर्ड लेआउट में हल्के चेंजेस होने की उम्मीद है। पंच फेसलिफ्ट में सेफ्टी के लिए सभी व्हील पर डिस्क ब्रेक, ESP के साथ स्टैंडर्ड तौर पर 6 एयरबैग जैसे फीचर्स शामिल किए जाएंगे।


अगर पावरट्रेन की बात करें तो इसमें 1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन मिलने की उम्मीद है। इसे 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड AMT गियरबॉक्स से जोड़ा जाएगा। ये इंजन 85 बीएचपी का पावर आउटपुट और 113 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करेगा। इसकी कीमत नॉर्मल मॉडल की तुलना में लगभग 70 हजार रुपए तक ज्यादा हो सकती है। पंच अभी अपने सेगमेंट में नंबर पर कार है। उम्मीद है इस फेसलिफ्ट मॉडल आने से इसकी सेल्स में तगड़ा बूस्ट देखने को मिलेगा।