Nexon और Brezza को टक्कर देने के लिए इस कंपनी ने कसी कमर, ला रही है बेहद सस्ती सुव

भारतीय बाजार में पहले से काबिज टाटा नेक्सॉन, मारुति ब्रेजा और किआ सोनेट जैसी एसयूवी से टक्कर लेने के लिए कंपनी इस गाडी को सस्ते दाम में लॉन्च कर रही हैं। इसकी संभावित एक्स-शोरूम कीमत 10 लाख रुपये तक हो सकती है। आईये इस गाडी के बारे में जानते हैं। 
 

News Hindi TV, New Delhi : अगर आप अगले कुछ दिनों में नई कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है। भारत में दूसरी सबसे अधिक कार बेचने वाली कंपनी हुंडई इंडिया (Hyundai India) अपनी पॉपुलर वेन्यू पर बंपर डिस्काउंट ऑफर कर रही है। दरअसल, हुंडई इंडिया ने मार्च महीने के लिए अपनी कारों पर डिस्काउंट ऑफर रिलीज कर दिया है। बता दें कि हुंडई वेन्यू कंपनी की सबसे अधिक बिकने वाली एसयूवी में से एक है। हुंडई वेन्यू ने जनवरी, 2024 में कुल 11,831 यूनिट कार की बिक्री की थी। आइए जानते हैं मार्च महीने के दौरान हुंडई वेन्यू पर मिल रहे डिस्काउंट ऑफर के बारे में विस्तार से।


हुंडई वेन्यू पर इतने रुपये का मिल रहा डिस्काउंट
बता दें कि हुंडई इंडिया अपनी पॉपुलर SUV वेन्यू पर मार्च महीने के दौरान 30,000 रुपये तक का डिस्काउंट दे रही है। इसमें सीधे 20,000 रुपये का कैश डिस्काउंट और 10,000 रुपये का एक्सचेंज बोनस शामिल है। हुंडई वेन्यू का मार्केट में मुकाबला टाटा नेक्सन और मारुति सुजुकी ब्रेजा से होता है। बता दें कि जनवरी, 2024 के दौरान हुंडई वेन्यू पॉपुलर क्रेटा के बाद कंपनी की सबसे अधिक बिकने वाली SUV थी। हुंडई वेन्यू की भारत में शुरुआती एक्स–शोरूम कीमत 7.94 लाख रुपये से लेकर टॉप मॉडल में 13.44 लाख रुपये तक जाती है।

कुछ ऐसा है कार का इंजन
हुंडई वेन्यू एक 5-सीटर कार है जो ग्राहकों को 6 कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। अगर पावरट्रेन की बात करें तो हुंडई वेन्यू में 3 इंजन ऑप्शन दिया गया है। इसमें पहला 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन जो 83bhp की अधिकतम पावर और 114Nm पीक टॉर्क जनरेट करती है। कार का दूसरा इंजन 1.0 लीटर टर्बो पैट्रोल इंजन से लैस है जो 120bhp की अधिकतम पावर और 172Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करती है। जबकि कार का तीसरा इंजन 1.5 लीटर डीजल इंजन से लैस है जो 100bhp की अधिकतम पावर और 240Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करती है।