Activa के छूटेंगे पसीनें,TVS का नया स्कूटर हुआ लॉन्च, दे दिए बाइक वाले जबरदस्त फीचर्स

New TVS Jupiter 125 Launched : एक्टिवा के पसीने छुटाने आ गया TVS का नया स्कूटर ,इस स्कूटर मे बाइक वाले कई जबरदस्त फीचर्स दिए गए है। स्कूटर के साथ ग्राहकों को एंड्रॉइड और आईओएस प्लेटफॉर्म पर एक खास टीवीएस कनेक्ट मोबाइल ऐप उपलब्ध कराया गया है। आइए जानते है इसके बारे में विस्तार से।

 

NEWS HINDI TV, DELHI : टीवीएस ने नई Jupiter 125 स्कूटर को नए अपडेट और फीचर्स के साथ लॉन्च किया है। इस स्कूटर को स्मार्ट कनेक्ट (SmartXonnect) फीचर के साथ 96,855 रुपये की दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत पर उतारा गया है। स्मार्ट कनेक्ट फीचर के साथ आने वाला यह स्कूटी दो नए रंग एलिगेंट रेड और मैट कॉपर ब्रॉन्ज में उपलब्ध है।

नया टीवीएस जुपिटर 125 स्कूटर फुल डिजिटल टीएफटी डिस्प्ले के साथ आता है। स्कूटर के साथ ग्राहकों को एंड्रॉइड और आईओएस प्लेटफॉर्म पर एक खास टीवीएस कनेक्ट मोबाइल ऐप उपलब्ध कराया गया है जो उनके स्मार्टफोन को स्कूटर से कनेक्ट होने की कैपेसिटी देता है। स्कूटर से कनेक्ट होने के बाद कई तरह के कनेक्टिविटी फीचर्स को एक्सेस किया जा सकता है।

स्कूटर अपने डिस्प्ले पर इनकमिंग कॉल और मैसेज नोटिफिकेशन प्रदर्शित कर सकता है, जिससे सवार सड़क से अपनी नजरें हटाए बिना कनेक्टेड रह सकते हैं। यह वेरिएंट बैकरेस्ट, फॉलो-मी-हेडलैंप और हजार्ड लाइट जैसे फीचर्स से भी लैस है। फॉलो मी हेडलैंप फीचर इंजन बंद होने के बाद भी हेडलैंप को 20 सेकंड तक ऑन रखता है।

कंपनी ने नए स्कूटर के डिजाइन और इंजन में कोई बदलाव नहीं किया है. कंपनी ने स्कूटर में 124.8cc इंजन को बरकरार रखा है जो CVT ट्रांसमिशन सिस्टम के साथ आता है और 8.04 बीएचपी पॉवर और 10.5 एनएम टॉर्क जनरेट करता है। कंपनी ने स्कूटर में 12 इंच के अलॉय और स्टील व्हील्स का ऑप्शन रखा है।

स्कूटर के फ्रंट में डिस्क ब्रेक भी दिया गया है। इसका वजन 108 किलोग्राम है और इसमें 33 लीटर का बूट स्पेस भी मिलता है। कंपनी ने जुपिटर के फ्रंट एप्रन में फ्यूल फिलिंग कैप और फूटबोर्ड में फ्यूल टैंक दिया है जो कि इसके यूनिक फीचर्स में से एक है।