साल के आखिर मे LIC ने कर दी मौज, हर महीने 2000 रुपये के निवेश पर मिलेंगे 48 लाख

LIC Best Policy : देश में ऐसे लोग हैं जो कि निवेश करना चाहते हैं जो कि कम समय में बेहतरीन रिटर्न दे। लेकिन कम समय में ज्यादा रिटर्न पाना मुमकिन नही है। ये काम आसान नहीं होता है क्यों कि पैसा इतनी आसानी से नहीं आता है। इस स्कीम में आपका पैसा पूरी तरह से सुरक्षित रहता है अगर आप बिना किसी टेंशन और रिस्क के पैसे निवेश करना चाहते हैं तो एलआईसी इस पॉलिसी में सिर्फ 2 हजार रुपये निवेश कर 48 लाख रुपये पा सकते हैं।

 

NEWS HINDI TV, DELHI : ज्यादातर लोग ऐसी योजना में निवेश करना चाहते हैं जहां से उन्हें हर बार ज्यादा से ज्यादा रिटर्न मिल सके। लेकिन आपको पता होना चाहिए कि यह इतना आसान नहीं है। हर बार मुनाफा कमाना हर किसी के बस की बात नहीं होती। कई बार निवेशकों को भारी नुकसान भी उठाना पड़ता है। इसलिए अगर आप बिना किसी टेंशन या रिस्क के निवेश करना चाहते हैं तो LIC का यह प्लान आपके लिए बेस्ट रहेगा।

इस योजना में आपको केवल 2000 रुपये प्रति माह का निवेश करना है और आपको 48 लाख रुपये तक मिलेंगे। यहां इस LIC स्कीम के बारे में जानकारी दी गई है। यहां यह भी बताया गया है कि कैसे इतना सारा रिटर्न प्राप्त करें। जानें

इस पॉलिसी में निवेश क्यों करें?

भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) निवेशकों के लिए कई तरह की योजनाएं चला रहा है, जिसमें निवेशकों को बंपर मुनाफा कमाने को मिलता है। एलआईसी में लोग आसानी से निवेश कर सकते हैं क्योंकि यह एक सरकारी कंपनी है जो दशकों से चल रही है। यहां एलआईसी के प्लान नंबर 914 के बारे में बताया जा रहा है, जो कुछ मायनों में बेहद खास है। आप इस पॉलिसी से भारी मुनाफा कमा सकते हैं।

पात्रता मापदंड

पॉलिसी लेने के लिए उम्र सीमा 8 साल से 55 साल के बीच होनी चाहिए।

योजना का लाभ लेने के लिए आपको कम से कम 12 साल और अधिकतम 35 साल की अवधि तय करनी होगी।

आपको 1 लाख रुपये की सम एश्योर्ड राशि (बीमा राशि) रखनी होगी।

48 लाख रुपये का रिटर्न कैसे प्राप्त करें?

अगर कोई व्यक्ति 18 साल की उम्र में प्लान नंबर 914 शुरू करता है तो उसे 10 लाख रुपये का बीमा मिलेगा। साथ ही, आपके पास 35 साल का समय होगा। ऐसे में इस प्लान की कीमत 24391 रुपये सालाना होगी यानी हर महीने 2079 रुपये का प्रीमियम जमा करना होगा। 35 साल बाद निवेशक को मैच्योरिटी राशि के रूप में 48 लाख 40 हजार रुपये का रिटर्न मिलेगा।