DA hike: सरकारी कर्मचारियों के लिए डीए में बढ़ोतरी के आदेश, कैबिनेट ने दी हरी झंडी

काफी लंबे समय से कर्मचारियों को डीए में बढ़ोतरी का इंतजार था। ऐसे में अब सरकारी कर्मचारियों के डीए में हाइक को लेकर अपडेट आ चुका है। सूत्रों के अनुसार कर्मचारियों के डीए में हाइक को लेकर कैबिनेट की ओर से हरी झंडी दे दी गई है
 

News Hindi TV: दिल्ली,  असम मंत्रिमंडल ने राज्य सरकार के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 38 प्रतिशत से बढ़ाकर 42 प्रतिशत करने को शुक्रवार को मंजूरी दे दी। स्वास्थ्य मंत्री केशब महंत ने संवाददाताओं से कहा कि राज्य में अखिल भारतीय सेवा (एआईएस) के अधिकारियों, पेंशनरों, राज्य सरकार के कर्मचारियों, पारिवारिक पेंशनरों और असाधारण पेंशन धारकों के महंगाई भत्ते/राहत में 1 जनवरी से 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी की जाएगी।


कार्बी आंगलोंग में असम पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड द्वारा 'मुख्यमंत्री सौरो शक्ति प्रोकोल्पो' के तहत 1,000 मेगावाट के सौर ऊर्जा संयंत्र को भी मंजूरी दी। उन्होंने कहा कि यह परियोजना राज्य की ऊर्जा सुरक्षा को बढ़ाएगी। मंत्रिपरिषद ने बुनियादी ढांचे के उन्नयन के लिए 2,031.14 करोड़ रुपये जुटाने को भी मंजूरी दी, जिसमें 110 ग्रामीण सड़कें, एक रोड ओवर ब्रिज, 58 सड़क-सह-तटबंध, 38 बाढ़ परियोजनाएं और 23 मत्स्य परियोजनाएं शामिल होंगी। महंत ने कहा कि इससे 1,414 गांवों के करीब 21.3 लाख लोगों को फायदा होगा।