Indian money : नोट पर छपा ये खास नंबर खोल देगा किस्मत का ताला, एक एक बिकता है लाखों में

मार्किट में बहुत सारे लोग ऐसे है जो किसी खास तरह के नोटों को कलेक्ट करने का शौक रखता है और जिन लोगों के पास ये खास नोट होते हैं वो इन्हे बेच कर लाखों कमाते हैं।  आज हम आपको बताने जा रहे हैं की अगर आपके पास भी कोई ऐसा नोट है जिसके ऊपर ये खास नंबर छपा हुआ है तो आप उसे यहां बेच कर लाखों कमा सकते हैं।  आइये जानते हैं कौनसा है ये नोट 
 

News Hindi TV, Delhi : आपने खबरों में जरूर पढ़ा होगा कि कभी-कभी प्राचीन जगह की खुदाई करने पर ऐसी बेशकीमती चीज मिल जाती है, जिससे इस काम के खुदाई में लगे मजदूर ने भी इसे लूट लेते हैं। हाल ही में उत्तर प्रदेश के एक जगह खुदाई में मिले बरसों पुराने नोट और सिक्को की तो लूट ही मच गई, हालांकि प्रशाशन ने इसे जब्त किया है, तो वही इससे आप समझे सकते हैं, ऐसी पुराने नोट और सिक्के कितनी कीमत रखते हैं।

दरअसल आप को बता दें कि वही इन दुलर्भ चीजों को सरकार अपने संग्रहालय में रख लेती है। अगर आप भी पुराने सिक्के और नोट के कलेक्शन करते हैं, जिससे आप भी अच्छी खासी इनकम जनरेट कर सकते हैं। खास बातें हैं कि इन एंटीक चीजों को सेल करने पर आपको कोई चार्ज नहीं देना पड़ता है। जिसे आप नौकरी या किसी बिजनेस के साथ-साथ शुरू कर सकते हैं।

 

 

High Court : माता-पिता इस स्थिति में अपनी औलाद को घर से निकाल सकते हैं बाहार, जानिए कानूनी प्रावधान

786 नंबर वाले नोट कर देंगे आपको मालामाल
आपने बड़ी-बड़ी दुकानों पर जरूर देखा होगा कि यहां पर कुछ लकी नंबर वाले नोट को चिपकाए जाते हैं। जिससे लोगों को मानना है कि इन लकी नंबर से बिजनेस में बरकत आती है, और धंधा खूब फूलता-फतला है। अगर आपके पास ₹10, ₹50, या ₹500 तक के कोई नोट में 786 नंबर है, तो आपके लिए यह खजाने से काम नहीं है, आप इस करेन्सी को ईवे, कॉइन बाजार जैसे वेबसाइट पर जाकर लिस्ट कर सकते हैं, जिससे आप इस 786 नंबर वाले नोट को लिस्ट कर लाखों अर्न कर सकते हैं।

वही आप यही नहीं बल्कि आप मां वैष्णो वाला नोट और ब्रिटिश काल के कुछ दुर्लभ नोट और सिक्कों को भी सेल कर सकते हैं, जिससे नीलामी में अच्छी खासी कीमत मिल जाती है।

2 रूपए का ये सिक्का 2 मिनट में बना देगा लखपति, बस करें ये काम

अगर आप ने यहां पर बताए गए किसी पुराने सिक्के या नोट इकट्ठे कर लिया हैं, तो अपने पीसी या स्मार्टफोन पर Ebay और Olax जैसी एप या इनकी वेबसाइट्स पर कुछ आसान स्टेप्स से खाता बना कर  लिस्ट कर देना है, यहां पर विजिटर आप से नोट खरीदेगें और पेमेंट बैंक में आ जाएगी