Indian Railways:  होली से पहले रेलवे ने जारी किया ये ऐलान, करोड़ो यात्रियों की मौज 

IRCTC: होली पर ट्रेनों की बढ़ती मांग को देखते हुए सर्दियों में कोहरे के कारण रद्द की गई ट्रेनों को भारतीय रेलवे ने एक बार फिर से की बहाल कर दिया है. इसमें से कुछ ट्रेनों का नियमित रूप से चलाने का फैसला लिया है।
 

NEWS TV HINDI, DELHI : Indian Railways Latest News: अगर आप भी होली पर घर जाने का प्‍लान बना रहे हैं तो यह खबर आपको खुश कर देगी. होली पर ट्रेनों की बढ़ती मांग को देखते हुए सर्दियों में कोहरे के कारण रद्द की गई ट्रेनों को भारतीय रेलवे ने एक बार फिर से की बहाल कर दिया है. इसमें से कुछ ट्रेनों का नियमित रूप से चलाने का फैसला लिया है. ऐसे में जब होली का त्योहार आने वाला है और त्योहार के मौके पर लोग अपने घर जाकर परिवार के साथ इसे धूमधाम से मानना चाहते हैं. तो ट्रेन उनके गंतव्य स्थल तक जाने के लिए ट्रेन बहुत बड़ा साधन है। 

ट्रेनों में कन्फर्म सीट को लेकर मारामारी


होली के मौके पर सबसे ज्यादा आपाधापी ट्रेनों में कन्फर्म सीट को लेकर है. इसी को देखते हुए रेलवे ने कुछ रद्द ट्रेनों को नियमित और कुछ को आंशिक तौर पर चलाने का फैसला किया है. आनंद विहार पुरबिया एक्सप्रेस और स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस का परिचालन अपने पूर्वनिर्धारित समय के अनुसार रोज किया जाएगा. इन दोनों ट्रेनों का संचालन शुरू होने से इस रूट के यात्र‍ियों को बड़ी राहत म‍िलेगी.

इन ट्रेनों को रोजाना के ल‍िए शुरू क‍िया गया


पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ वीरेंद्र कुमार के अनुसार ठंड के मौसम में कोहरे को लेकर स्वतंत्रता सेनानी, पुरबिया एक्सप्रेस और आनंद विहार से दानापुर को चलने वाली ट्रेनों को अल्टरनेटिव और रद्द किया गया था. इसे अब पुनर्बहाल करते हुए प्रतिदिन चलाया जाएगा. उन्होंने कहा ट्रेन संख्या 15279 सहरसा-आनंद विहार पुरबिया एक्सप्रेस 2 मार्च से और ट्रेन संख्या 15280 आनंद विहार-सहरसा पुरबिया एक्सप्रेस 3 मार्च से हर रोज चलाई जा रही है.


इसी तरह ट्रेन संख्या 12561 जयनगर-नई दिल्ली स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस और ट्रेन संख्या 12562 नई दिल्ली-जयनगर स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस 3 मार्च से अब प्रतिदिन चलेगी. वहीं ट्रेन संख्या 13257 दानापुर-आनंद विहार जनसाधारण एक्सप्रेस और ट्रेन संख्या 13258 आनंद विहार-दानापुर जनसाधारण एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय सारणी के अनुसार चलेगी.