Delhi-NCR में यहां पर है प्रोपर्टी के सबसे कम रेट, चेक करें ताजा दाम

Delhi Property : अगर आप भी प्रोपर्टी खरीदने का प्लान बना रहे है तो आपको बता दे कि दिल्ली-एनसीआर के इन इलाकों में प्रोपर्टी के सबसे कम रेट है। आइए नीचे खबर में जानते है 1BHK, 2BHK और 3BHK फ्लैट के दाम.

 

NEWS HINDI TV, DELHI : अगर आप इन दिनों दिल्ली- NCR में अपने लिए छोटा और किफायती दामों पर घर तलाश रहे हैं तो अब आपकी ये तलाश खत्म होने जा रही है. क्योंकि आज हम आपके लिए दिल्ली- NCR में लोकेशन के हिसाब से फ्लैटों की कीमतों की पूरी जानकारी देने जा रहे हैं. अगर आप भी इन दिनों अपना घर लेने का मन बना रहे हैं तो हम आपके लिए एक खुशखबरी लेकर आए हैं. दिल्ली- NCR के कई इलाकों में कई सस्ते फ्लैट मिल रहे हैं.

जगह और साइज के हिसाब से इन फ्लैटों के रेट तय होते हैं. क्योंकि दिल्ली में रहकर अपना घर खरीदना एक सबसे बड़ी चुनौती है. कई बार सही जानकारी न होने की वजह से लोगों को धोखा भी खाना पड़ जाता है. मगर इस जानकारी से आप आसानी से अपने बजट के हिसाब से फ्लैट खरीद सकते हैं. तो चलिए जानते हैं कि इन दिनों दिल्ली- NCR में इन दिनों फ्लैटों के क्या कीमत चल रही है.

घर खरीदते वक्त इन बातों का रखें ख्याल-

अगर आप ने इस बार फ्लैट खरीदने का मन बना लिया है तो इन बातों का आपको खास ख्याल रखना बेहद ही जरूरी है, अगर आप इन बातों का ख्याल नहीं रखते हैं तो आपको कई बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

मकान खरीदते वक्त होम लोन( home loan ) के में आपका काफी पैसा निवेश किया जाता है. इसलिए आपको कई बातों का खास ध्यान रखने की जरूरत है. घर खरीदते वक्त आपको लोकेशन, फ्लैट की पजेशन की तारीख और कारपेट एवं कवर्ड एरिया जैसी कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए.

ऐसे करें बजट तैयार-

घर खरीदने से पहले एक बजट तैयार करें, क्योंकि आप बेहतर जानते हैं कि घर खरीदने के लिए आप कितनी पैसा खर्च सकते हैं तो आपके लिए घर खरीदना और भी ज्यादा आसान हो जाएगा. इसके बाद अपने बजट के हिसाब से अपने आस-पास के इलाकों में अपने लिए घर तलाशना शुरू करके. आपको पता चल जाएगा कि बिल्डर ने जो आपको कीमत बताई है या नहीं.

लैंड रिकॉर्ड की जानकारी होना-

अगर आपने घर देख लिया है तो आपका मकान किस जमीन पर बना है वो सबसे जरूरी है. आपको पता होना चाहिए कि जिस जमीन पर आपको उस जमीन की मिट्टी के बारे में पता होना चाहिए. इसी के साथ जमीन हर तरह के सरकारी बकाये से मुक्त होनी चाहिए और रजिस्टर्ड होनी चाहिए.

3 BHK फ्लैट की बेस्ट लोकेशन-

अगर आपका मन 3 BHK का फ्लैट लेने का प्लान है तो आपके पास कम से कम 90 लाख का बजट होना चाहिए. इन जगहों पर आपको 1490 से 3980 स्क्वायर फीट तक के 3 BHK फ्लैट आसानी से मिल जाएंगे. इनकी कीमत साइज के हिसाब से 90 लाख से शुरू होकर 5 करोड़ रुपये तक है. 90 लाख की कीमत में आपको 1490 से 1590 स्क्वायर फीट साइज के फ्लैट आसानी से मिल जाएगा.


SPR गुरुग्राम


द्वारका एक्सप्रेसवे सेक्टर- 108-112


नोएडा सेक्टर- 93-104


गुरुग्राम सोहाना रोड


गुरुग्राम गोल्फ कोर्स एक्सटेंशन रोड

इन जगहों पर मिलेंगे 2 BHK फ्लैट-

अगर आपका मन 2 BHK फ्लैट खरीदने का है तो आपको और भी ज्यादा पैसा खरीदना पड़ सकता है. इस सभी जगहों पर आपको 50 लाख रुपये से 75 लाख रुपये तक 2 BHK फ्लैट मिल जाएगा. इन फ्लैटों का एवरेज यूनिट साइज 1100 से 1450 स्क्वायर फीट के करीब है. इसमें 990 से एक हजार स्क्वायर फीट के फ्लैट की कीमत इन दिनों  50 से 54 लाख रुपये चल रही है.

ग्रेटर फरीदाबाद सेक्टर- 80-85


गाजियाबाद


इंद्रापुरम


वसुंधरा


नोएडा सेक्टर 75-78


गुरुग्राम सोहना रोड