Numerology : इस डेट ऑफ बर्थ वाले लड़के लड़कियां लव मैरिज में करते हैं विश्वास

Numerology in hindi : कई कपल लव मैरिज में करते हैं विश्वास तो कई कपल्स इसमें विशवास नही रखतें है, आज हम आपको उन लोगो की जन्म तिथि के बारे में बताने जा रहे है जो लव मैरिज में करते हैं विश्वास.....

 

NEWS HINDI TV, DELHI : अंक ज्योतिष में मूलांक 4 का स्वामी ग्रह राहु होते हैं. इस मूलांक के लोगों पर राहु का प्रभाव होता है. अंक शास्त्र में मूलांक की गणना व्यक्ति के जन्म तिथि के आधार की जाती है. जिस व्यक्ति का जन्म किसी महीने की 4, 13, 22 या 31 तारीख को हुआ हो. तो उस व्यक्ति का मूलांक 4 होगा. जिन लोगों का मूलांक 4 होता है. वे लोग बिंदास जीवन जीना पसंद करते हैं. ये लोग कभी भी किसी चीज की चिंता नहीं करते हैं. ये लोग दूसरे के मन को भाप लेते हैं. आइये जानें इनकी और क्या –क्या खूबियां होती है?

मूलांक 4 का स्वभाव

बिंदास जीवन जीना करते हैं पसंद

मूलांक 4 के लोग अपने स्वभाव से बहुत ही खुले मिजाज के होते हैं. इन्हें किसी चीज की चिंता नहीं होती है. ये लोग बिल्कुल बिंदास जीवन जीते हैं. किसी का भी हस्तक्षेप सहन नहीं करते हैं. ये लोग बड़े मजाकिया होते हैं. 


होते हैं कुशाग्र बुद्धि वाले

मूलांक 4 से प्रभावित व्यक्ति जिद्दी, कुशाग्र बुद्धि वाले और साहसी होते हैं. इन लोगों की विभिन्न विषयों पर अच्छी पकड़ होती है. अपनी कुशाग्र बुद्धि से उच्च पद प्राप्त करते हैं. ऐसे व्यक्ति को जीवन में अनेक परिवर्तनों का सामना करना पड़ता है.

लव मैरिज पर करते हैं विश्वास

मूलांक 4 के लोग देखने में बहुत ही आकर्षक होते हैं. इस वजह से विपरीत जेंडर वाले बहुत जल्द आकर्षित हो जाते हैं. इससे इनका कई लोगों से अफेयर हो जाता है. हालांकि इस मामले में ये लोग बहुत ही चूजी होते है. मूलांक 4 के लोग प्रेम विवाह में यकीन करते हैं.

बात-चीत में होते प्रभावशाली  

ये लोग बहुत ही मृदुभाषी होते हैं. इनके बोलने की शैली बहुत ही आकर्षक होती है. जो इनसे बातचीत करता है. वह इनके प्रभाव में आकर इनका बन जता है. ये लोग किसी भी विषय पर काफी सोच समझकर फैसला करते हैं.