News hindi tv

Affair : 66 के दूल्हे ने 38 साल छोटी लड़की से रचाई शादी, कारण जान उड़ जायेंगे होश

ये तो आपने सुना ही होगी की प्यार में उम्र ओर धर्म जाती मायने नहीं रखते हैं अगर नहीं देखा है या नहीं सुना है तो आज हम आपको पूर्व क्रिकेटर  अरुण लाल के बारे में बताने वाले हैं जो अपने से 38 साल छोटी लड़की से शादी करने वाले हैं। आइए नीचे खबर में जानते हैं पूरी कहानी
 | 
Affair : 66 के दूल्हे ने 38 साल छोटी लड़की से रचाई शादी, कारण जान उड़ जायेंगे होश

NEWS HINDI TV, DELHI : किसी ने ठीक कहा है कि प्यार की कोई उम्र नही होती है। किसी के प्यार में पड़ने से पहले दिल कभी भी नहीं पूछता कि आपकी उम्र क्या है। यही एक वजह भी है कि उम्र में एक बड़े अंतर के बावजूद लोग न केवल प्यार करते हैं बल्कि विवाह जैसे पवित्र बंधन में भी बंधते हैं। बॉलीवुड में भी ऐसे बहुत से कपल्स हैं, जिनकी उम्र में आपको अच्छा खासा अंतर देखने को मिल जाएगा। शाहिद कपूर अपनी पत्नी मीरा राजपूत से 13 साल बड़े हैं। वहीं मिलिंद सोमन और अंकिता के बीच 26 साल का अंतर है। यही एक वजह भी है कि ज्यादातर लोग मानते हैं कि शादी को चलाने के लिए उम्र का अंतर इतना मायने नहीं रखता जितना की आपसी समझ और कंपैटिबिलिटी का रिश्ते में होना जरूरी है।


 अब इस फेहरिश्त में भारत के पूर्व क्रिकेटर अरुण लाल का नाम भी शामिल हो गया है, जो 66 साल की उम्र में दूसरी बार शादी करने जा रहे हैं। जी हां, बंगाल रणजी ट्रॉफी टीम के कोच अरुण लाल 2 मई को दूसरी बार दूल्हा बनेंगे। उनकी होने वाले पत्नी का नाम बुलबुल साहा है, जोकि उनसे 28 साल छोटी हैं।


 हालांकि, एक-दूसरे को अपना जीवनसाथी बनाकर अरुण-बुलबुल दोनों ही काफी खुश हैं। लेकिन इनकी शादी की बात सामने आने पर 'उम्र के बड़े अंतर' ने एक नया विवाद पकड़ लिया। दरअसल, कुछ लोगों का कहना है कि प्यार के आगे आपकी ऐज क्या है? यह बहुत बड़ा मसला नहीं है। लेकिन कुछ रिलेशनशिप एक्सपर्ट्स कहते हैं कि शादीशुदा जिंदगी के लिए उम्र मायने रखती है।


क्या कहती हैं एक्सपर्ट


हमारी अंग्रेजी वेबसाइट TOI से बात करते हुए रिलेशनशिप एक्सपर्ट रमनी उप्पल ने कहा कि 'जब हम अपने से छोटे इंसान से शादी करते हैं, तो ज्यादातर कपल्स को 'समझदारी' वाली चुनौती सबसे ज्यादा फेस करनी पड़ती है। वह न केवल अपने उम्र के हिसाब से बिहेव करते हैं बल्कि बहुत बार आप दोनों की प्राथमिकताएं भी मैच भी नहीं कर पातीं। भले ही आप दोनों मिलकर कितना भी बैलेंस क्यों न बना लें, लेकिन आपसी समझ के बीच उम्र का अंतर हमेशा दिख ही जाता है।


समाज जीने नहीं देता


दरअलस, उम्र के अंतर वाले जोड़ोंको जब लोग नोटिस करते हैं, तो वह न केवल उनका मजाक बनाते हैं बल्कि उन्हें इस बात का एहसास कराने में पीछे नहीं रहते कि उनसे क्या गलत हुआ है। इसका एक कारण यह भी है कि क्योंकि इस तरह के रिश्ते को अभी हमारे समाज ने पूरी तरह से स्वीकारा नहीं है।

अगर लड़की की उम्र लड़के से ज्यादा होती है, तो उसे न केवल लोग 'बुड्ढी' 'डेस्पेरेट’ जैसे नामों से बुलाने लगते हैं बल्कि उसके चरित्र पर भी बातें बनाने का कोई मौका नहीं छोडतें। वहीं जिस शादी ने लड़के की उम्र ज्यादा होती है, तो लोग उसका मिजाज रंगीला समझने लगते हैं।

बच्चे पैदा करने का निर्णय


अधिक उम्र के अंतर वाले जोड़ों को बच्चे पैदा करने की समस्या का भी सामना करना पड़ता है। अगर उनमें से कोई भी बच्चे पैदा करने से असहमत होता है, तो यह उनके बीच एक बड़ी बहस का मुद्दा बन जाता है। ऐसा इसलिए क्योंकि ज्यादा उम्र वाला व्यक्ति हमेशा यही चाहेगा कि समय से फैमिली प्लानिंग हो जाए जबकि कम ऐज वाला पार्टनर लाइफ एन्जॉय करने की चाहत रखता है।


रोमांटिक लाइफ में समस्या


 बहुत से लोगों का कहना है कि उम्र बढ़ने के साथ रोमांटिक लाइफ पूरी तरह शून्य हो जाता है। लेकिन कुछ विशेषज्ञों की मानें तो अगर दोनों ही लोग एकदम फिट हैं, तो उनकी सेक्स लाइफ काफी बेहतर होती है। हां, जिन लोगों के बीच ऐसा नहीं होता, वहां छोटा साथी हमेशा बाहर अंतरंगता की तलाश करता है। कभी-कभार यौन असंतुष्टि भी जोड़ों को अलग होने के लिए मजबूर कर सकता है।