News hindi tv

Affordable Cars : 30-40 हजार की कमाई वाला भी खरीद सकता हैं ये धासूं कार, जानिए कितनी हैं इस कार की कीमत

Affordable Cars : आजकल हर कोई चाहता हैं कि उसकी एक अपनी कार हो लेकिन बजट न होने के कार कुछ लोगों का यह सपना पूरा नहीं हो पाता हैं। लेकिन आज हम कार ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी लेकर आए हैं। दरअसल, आज हम आपको एक ऐसी कार के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसको 30 से 40 हजार तक की कमाई वाले भी आसानी से खरीद सकते हैं। जानिए इस कार की कीमत के बारे में...
 | 
Affordable Cars : 30-40 हजार की कमाई वाला भी खरीद सकता हैं ये धासूं कार, जानिए कितनी हैं इस कार की कीमत

NEWS HINDI TV, DELHI: आपकी जेब की ताकत के अनुसार मार्केट में कई तरह की गाड़ियां बिक रही हैं. वैसे तो आजकल एसयूवी (SUV) और महंगी गाड़ियों अलग ही क्रेज चल रहा है, लेकिन कम आमदनी वाले लोगों के लिए कार खरीदना आज भी एक सपने जैसा है. भारतीय कार बाजार की एक खासियत यह है कि यहां हर तरह के बजट वालों के लिए कारें मौजूद हैं. सबसे कम बजट वालों के लिए एंट्री लेवल कारों के भी कई ऑप्शन उपलब्ध हैं. इन कारों के वजह से ही आज आम आदमी एक कार खरीदने का शौक पूरा कर पा रहा है. यहां हम आपको एक ऐसी ही कार के बारे में बताने जा रहे हैं जो इंडियन मार्केट में सबसे कम कीमत में बिकने वाली कारों में से एक है.


फ्रांस की कार निर्माता इंडियन मार्केट में अपनी एंट्री लेवल हैचबैक रेनो क्विड (Renault Kwid) की बिक्री कर रही है. कम कीमत में आने के बावजूद इस कार में आल्टो से बेहतर डिजाइन मिलता है. तो चलिए जानते हैं इस कार के सभी फीचर्स और खूबियों के बारे में.

कंपनी देती है माइलेज वाला इंजन:

रेनो क्विड (Renault Kwid) को पहले 0.8 लीटर और 1.0 लीटर इंजन में बेचा जा रहा था, लेकिन अब कंपनी ने इसके 0.8 लीटर इंजन को बंद कर दिया है. यह हैचबैक अब केवल 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन में आती है. यह इंजन 67.06 bhp की अधिकतम पॉवर और 91Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है. यह कार मैनुअल और ऑटोमैटिक, दोनों तरह के गियरबॉक्स विकल्प में आती है. वहीं इसमें 21-22 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज मिल जाता है.

सेफ्टी फीचर्स हैं दमदार:

रेनो क्विड (Renault Kwid) में इंडियन स्टैंडर्डस के अनुसार सभी जरूरी सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं. इसमें इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, डुअल फ्रंट एयरबैग जैसे फीचर्स मिल जाते हैं. इसके अलावा क्विड में ईबीडी, एबीएस, सीट बेल्ट रिमाइंडर, स्पीड अलर्ट, स्पीड सेंसिंग डोर लॉक, सीट बेल्ट लोड लिमिटर, सीट बेल्ट प्रीटेंशनर सहित सेगमेंट में सबसे अधिक सेफ्टी फीचर्स भी मिलते हैं.


कितनी है कीमत:

Renault Kwid की दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 4.7 लाख रुपये से शुरू होकर 6.32 लाख रुपये तक जाती है. कंपनी इसे चार वैरिएंट RXE, RXL (O), RXT और Climber में बेच रही है.

बस इतनी आएगी EMI

दिल्ली में क्विड के बेस मॉडल RXE की ऑन रोड कीमत 5,30,077 रुपये है. अगर आप इसे 50,000 रुपये डाउन पेमेंट देकर लोन पर खरीदना चाहते हैं, तो आपको 4,80,077 रुपये के लिए लोन लेना पड़ेगा. अगर आप 7 साल की अवधि के लिए 9.8% की दर से कार को लोन पर खरीदते हैं, तो आपको हर महीने 7,920 रुपये की किश्त चुकानी होगी. वहीं लोन की अवधि में आप कार के लिए कुल 6,65,280 रुपये की राशि चुकाएंगे.