News hindi tv

एमएस धोनी के सन्यास को लेकर आ गया बड़ा अपडेट, दिल थाम लें फैंस!

IPL 2023 से पहले एमएस धोनी के संन्यास पर बड़ा अपडेट आ गया है। भारतीय फैंस को शायद ये सुनकर यकीन ही न हो।
 | 
Ms Dhoni

News Hindi Tv; MS Dhoni Retirement: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने इंटरनेशनल क्रिकेट से तो रिटायरमेंट ले लिया लेकिन आईपीएल में वह अभी भी अपने चाहने वालों को खेलते हुए नजर आते हैं. आईपीएल में धोनी बतौर कप्तान चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एमएस धोनी आईपीएल 2023 के बाद संन्यास का ऐलान कर सकते हैं. लेकिन इस सब के बीच एमएस धोनी के रिटायरमेंट पर अब एक बड़ा अपडेट सामने आया है.

Income Tax Saving : ये तरीका अपनाने से होगी टैक्स में बचत, कम लोगों को है इसकी जानकारी

 

एमएस धोनी के संन्यास पर बड़ा अपडेट

रिटायरमेंट की खबरों के बीच चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना (Suresh Raina) ने संकेत दिए हैं कि धोनी आईपीएल 2024 में भी खेलने के लिए उपलब्ध हो सकते हैं. सुरेश रैना ने धोनी (MS Dhoni) पर बात करते हुए कहा, 'अगले साल हो सकता है धोनी फिर आईपीएल खेलें. उनका फॉर्म अच्छा लग रहा है, बैटिंग अच्छी कर रहे हैं. यह सब इस सीजन पर निर्भर करता है कि वह कैसा खेलते हैं. लेकिन यह काफी चैलेंजिंग होगा, क्योंकि वह एक साल से कोई टूर्नामेंट नहीं खेले हैं.'

4 बार की चैंपियन है चेन्नई की टीम

आईपीएल में धोनी की अगुवाई में चेन्नई सुपर किंग्स ने 4 बार खिताब अपने नाम किया है. 2008 से धोनी टीम की अगुवाई कर रहे हैं, तब से अब तक चेन्नई की कमान उन्ही के हाथ में रही है. हालांकि, पिछले साल रविंद्र जडेजा को टीम की कप्तानी सौंपी गई थी जोकि चेन्नई को काफी भारी भी पड़ा था. चेन्नई की टीम 2010, 2011, 2018 और 2021 में चैंपियन बनने में सफल रही है.

ऐसा रहा एमएस धोनी का करियर

IND vs AUS: भारतीय टीम ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाला पहला देश बना

धोनी ने अपनी कप्तानी में भारतीय टीम को आईसीसी के तीनों टाइटल जितवाए है और वह ऐसा करने वाले इकलौते कप्तान भी हैं. धोनी ने साल 2004 में 23 दिसंबर को बांग्लादेश के खिलाफ वनडे डेब्यू किया था. इसके बाद धोनी को सितंबर 2007 में पहली बार भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी सौंपी गई. उन्होंने भारत को टी20 वर्ल्ड कप 2007, वर्ल्ड कप 2011 और चैंपियंस ट्रॉफी 2013 का खिताब जितवाया था.धोनी ने 15 अगस्त 2020 को अपने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा था.