News hindi tv

Chanakya Niti : पति की इन आदतों की वजह से पत्नी बना लेती है दूरी

Chanakya Niti : आचार्य चाणक्य ने अपनी नीतियों में पुरुषों के बारे में भी जिक्र किया है। आचार्य चाणक्य (Acharya Chanakya) के अनुसार पुरूषों के ये गुण महिला को दूर कर देते है। आइए नीचे खबर में जानते है कहीं आप में तो नहीं ये गुण....
 | 
Chanakya Niti : पति की इन आदतों की वजह से पत्नी बना लेती है दूरी

NEWS HINDI TV, DELHI: आचार्य चाणक्य (Acharya Chanakya) एक समाजशास्त्री भी हैं और उनकी कहीं हुई बातें या उपदेश आज भी इतने प्रभावी हैं कि लोग बिना सोचे इन्हें जीवन में लागू करते हैं. चाणक्य नीति (Chanakya Niti) कहती  है कि महिलाएं कभी-कभी जीवनसाथी को लेकर ऐसी गलतियां करती हैं, जो उन्हें आगे चलकर भारी पड़ती हैं. जानें महिलाएं पुरुषों की किन बुरी आदतों को खूबी समझने की भूल करती हैं.

 

 


व्यस्त रहना: सुखी जीवन के लिए मेहनत करना अति आवश्यक है. अमूमन हर कोई मेहतन करता है और जीवन को जीने की कोशिश करता है. कई मामलों में महिलाओं के पति काम में हद से ज्यादा व्यस्त रहते हैं. एक महिला अगर इसे अपने पति की खूबी मानती है, तो ये उसके जीवन की बड़ी भूल हो सकती है. हो सकता है कि उसे नुकसान भी झेलना पड़े.

ज्यादा खर्चा: जीवन को जीने आज काफी कठिन है क्योंकि हम सभी को सुख एवं सुविधाओं की दरकार रहती है. अधिकतर जोड़े अच्छे जीवन के लिए खर्चा करते हैं. ऐसे रिश्तों में पति बिना किसी कारण के भी ज्यादा खर्चा करते हैं और कई महिलाएं इसे उनकी खूबी समझती है. ये बुरी आदत है और आगे चलकर भारी पड़ सकती है.


ज्यादा चिंता: चाणक्य (Chanakya) कहते हैं कि पति-पत्नी के रिश्ते में प्यार के अलावा एक-दूसरे की चिंता करना भी जरूरी है, लेकिन अगर व्यवहार ज्यादा चिंता करने वाला हो, तो चीजें बिगड़ सकती है. अक्सर ऐसा होता है कि महिलाएं रिश्ते में ओवर केयर को खूबी मानकर बर्दाश्त करती हैं.


परिवार को नजरअंदाज: आज के समय में अधिकतर लोग अपने छोटे परिवारों में रहना पसंद करते हैं. छोटा परिवार सुखी परिवार जीवन जीने का अहम नजरिया बन गया है. पुरुष शादी के बाद अपने परिवार को नजरअंदाज करता है और महिला इसे एक सकारात्मक सोच मानती है. चाणक्य नीति (Chanakya Niti) कहती है कि महिलाओं कभी खुद भी ऐसे हालात का सामना करना पड़ सकता है.