News hindi tv

Chanakya Niti: महिलाओं के शरीर के ये 3 अंग खोल देते हैं उनके सारे राज

Chanakya Niti : आचार्य चाणक्य की नीतियों में महिलाओं के शरीर की बनावट और कई निशानों के बारे में बताया गया है। जिनसे महिलाएं के स्वभाव और उनके चरित्र का पता लगाया जा सकता है। 
 | 
Chanakya Niti: महिलाओं के शरीर के ये 3 अंग खोल देते हैं उनके सारे राज

NEWS HINDI TV, DELHI: आचार्य चाणक्य ने अपनी नीतियों में ऐसी बातें बताई हैं जिनमें व्यक्ति पर मौजूद निशान से उसके बारे में पता लगाया जा सकता है। चाणक्य नीति के अनुसार, यदि किसी इंसान को परखना होता है, तो उसके शारीरिक बनावट, नाखून, बाल और तिल के जरिए किसी भी व्यक्ति का व्यक्तित्व के बारे में पता लगाया जा सकता है। आज इस खबर में महिलाओं के शरीर के ऐसे तीन अंग के बारे में बताने वाले हैं, जिसे जानकर आप उस महिला के स्वभाव के बारे में पता लगा सकते हैं। तो आइए जानते हैं।

 

 

महिलाओं की अंगों की बनावट

 


 

Senior Citizens को 2 तारिख से मिलेगा FD पर भारी ब्याज, जान लीजिये नई ब्याज दरें

भौंह


चाणक्य नीति के अनुसार, जिन स्त्रियों की भौहें व्यवस्थित और धनुषाकार होती है, वैसी महिला चरित्र की धनी होती है। ऐसी मान्यता है कि इन महिलाओं का व्यवहार बहुत ही अच्छा होता है। चाणक्य नीति के अनुसार, जिन महिलाओं की भौहें मोटी, टूटी और लंबी होती है वैसी महिलाएं स्वभाव से काफी सख्त होती है। वहीं जिन महिलाओं की भौहें आपस में मिली हुई होती है, वैसी महिलाओं का वैवाहिक जीवन सुख से बीतता है।


होंठ


ऐसी मान्यता है कि जिन महिलाओं के होंठ पतले और लाल होते हैं, वैसी महिलाएं पति और परिवार के लिए काफी मिलनसार और व्यवहारिक होती है। ऐसी महिलाएं शादी के बाद बहुत ही अच्छी जिंदगी जीती है। वहीं जिन महिलाओं के होठ गहरे रगं और मोटे होते हैं, ऐसी महिलाएं ससुराल के लिए आफत बन जाती है। हर समय पति के साथ बहस करती है। जिसके कारण गृह क्लेश की स्थिति बनी रहती है।

कंपनी ने इस कम कीमत वाली SUV की 1 लाख यूनिट्स बिकने पर किया ये काम, खरीदने से पहल जान लें

डिंपल


चाणक्य नीति के अनुसार, जिन महिलाओं की ठोड़ी पर डिंपल पड़ता है, तो ऐसी महिलाएं काफी खुशमिजाज किस्म की होती है। इसके साथ ही ऐसी महिलाएं अपनी दोस्तों और परिवार के लिए बहुत ही वफादार होती है। ऐसी मान्यता है कि ठोड़ी पर डिंपल पड़ने वाली महिलाएं स्वभाव से काफी दयालु होती है।