News hindi tv

Chanakya Niti : मर्दों की इन आदतों पर महिलाएं हो जाती हैं फिदा, एक पल भी नहीं होना चाहती इनसे दूर

Chanakya Niti : आचार्य चाणक्य ने अपनी नीतियों में पुरुषों के बारे में भी जिक्र किया है। आचार्य चाणक्य ने ऐसे पुरुषों का जिक्र किया है जिनसे महिलाएं बहुत जल्दी आकर्षित होती हैं। आइए जानते हैं कैसे पुरुषों से जल्दी आकर्षित होती हैं महिलाएं।
 | 
Chanakya Niti : मर्दों की इन आदतों पर महिलाएं हो जाती हैं फिदा, एक पल भी नहीं होना चाहती इनसे दूर

NEWS HINDI TV, DELHI: पुरूषों में कुछ ऐसी आदतें होती हैं, जो महिलाओं तो बेदह पसंद होती है। ऐसे में पुरूषों की ओर महिलाएं आकर्षित होती हैं। आचार्य चाणक्य *(Acharya Chanakya) की मानें तो पुरूषों की इन आदतों से महिलाएं इतनी प्रभावित होती हैं कि वो अपना दिल दे बैठती हैं। वहीं जिन पुरूषों में ऐसी आदतें नहीं होती उनको जलन होती है कि आखिर कौन सी वो आदते हैं जिन पर महिलाओं को लुभाती हैं। चलिए हम आपको इन आदतों के बारे में बताते हैं।


 

 

 

मान-सम्मान करना


चाणक्य के अनुसार (according to chanakya) जो पुरूष दूसरों का सम्मान करते हैं, महिलाएं उनकी तरफ आकर्षित होती हैं। जो पुरूष किसी का आदर-सतकार नहीं करते, दूसरों की बुरा सोचते हैं ऐसे पुरूषों को महिलाएं बिल्कुल पसंद नहीं करती हैं। जो महिलाओं को अहमियत देते हैं, उनको वैवाहिक जीवन और प्रेम संबंध में हमेशा सफलता (Always success in married life and love relationship) मिलती हैं। 


विश्वास का मान करना


किसी स्त्री की राज की बात (woman's secret) को राज रखना, किसी को नहीं बताना और भरोसा बनाए रखना। ऐसे पुरूषों से महिलाएं जल्दी प्रभालित हो जाती हैं। चाणक्य का ये भी कहना है कि अगर प्रेम संबंधों में महिलाओं के ऊपर अगर रोक टोक नहीम लगाई जाए तो ऐसे में रिश्ते कभी खराब नहीं होते। 

महिलाओं को सुरक्षित महसूस कराना


जब पुरुष महिला को सुरक्षित महसूस (women feel safe) कराता है, तो ऐसे में महिलाएं उन पर भरोसा करने लगती हैं। जो मनुष्य अपनी प्रेमिका, पत्नी को सुरक्षित महसूस कराएं और उन्हें अच्छा माहौस दें। ऐसी स्थिति में दोनों के बीच कभी प्यार कम नहीं होता। 

कभी घमंड न करना


अगर आप हमेशा सिर्फ अपनी सोचें, ईगो को ज्यादा तवज्जो दें। ऐसे कभी स्त्रियां आपकी ओर आकर्षित नहीं होगी। क्योंकि रिश्तों में ईगो की कोई जगह नहीं होती है। अपनी गलती मानने वाले पुरूष महिलाओं को बेदह पसंद होते हैं। रिश्तों में मिठास (sweetness in relationships) बनाने के लिए ईगो से हमेशा दूर ही रहना चाहिए।