News hindi tv

DA hike update : इन 6 राज्यों के कर्मचारियों की लगी लॉटरी, इतना बढ़ गया DA

DA hike latest news : देश भर के सरकारी कर्मचारी इंतज़ार कर रहे थे की उनका DA बढ़ेगा क्योंकि सरकार ने एलान किया था की होली के आस पास इन कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को बढ़ा दिया जायेगा जिससे इनकी सालरी में भी तगड़ा इज़ाफ़ा होगा और इसको लेकर ही आज बड़ी खबर आई है।  इन 6 राज्य सरकारों ने कर्मचारियों के DA को बढ़ाने का एलान किया है।  आइये जानते हैं किन कर्मचारियों को मिलेगा ये फायदा 
 | 
इन 6 राज्यों के कर्मचारियों की लगी लॉटरी, इतना बढ़ गया DA 

News Hindi TV, Delhi : इन राज्य सरकारों ने एलान किया था की होली से पहले कर्मचारियों के DA को बढ़ा दिया जाएगा और सरकार ने ऐसा किया भी। केंद्र सरकार के कर्मचारियों और पेंशनर्स के लिए डीए/डीआर बढ़ोतरी के रूप में अच्छी खबर आ चुकी है. अब कई राज्यों सरकारों ने महंगाई भत्ते (DA Hike) को बढ़ाने का ऐलान किया है. हाल ही में हरियाणा, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, हरियाणा, कर्नाटक और बिहार सरकार ने कर्मचारियों के डीए बढ़ोतरी की घोषणा की है.

हरियाणा सरकार ने कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (DA Hike) को बढ़ाने का ऐलान किया है. राज्य के कर्मचारियों को महंगाई भत्ता अब 4 फीसदी बढ़कर मिलेगा. अब यह 46 फीसदी से बढ़कर 50 फीसदी हो गया. महंगाई भत्ता 1 जनवरी, 2024 से लागू होगा. डीए का भुगतान मार्च की सैलरी के साथ अप्रैल में किया जाएगा.

7th Pay Commission : परसों (28 march) कर्मचारियों को मिलेगी गुड न्यूज़, इतना बढ़ जायेगा DA


झारखंड सरकार ने DA बढ़ाकर मूल वेतन का 50 फीसदी किया
झारखंड सरकार ने राज्य सरकार के कर्मचारियों का डीए बढ़ाकर मूल वेतन का 50 फीसदी कर दिया है. अभी तक यह 46 फीसदी था. एक अधिकारी ने मंगलवार (12 मार्च) को कहा कि महंगाई भत्ते में वृद्धि इस साल एक जनवरी से लागू होगी. मुख्यमंत्री चंपई सोरेन की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में राज्य सरकार के कर्मचारियों का डीए और पेंशनभोगियों के लिए डीआर को बढ़ाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई.

कर्नाटक सरकार ने अपने कर्मचारियों का DA 38.75% से बढ़ाकर 42.5% किया
कर्नाटक सरकार ने राज्य सरकार के कर्मचारियों का डीए 38.75 फीसदी से बढ़ाकर 42.5 फीसदी करने की मंजूरी दी है. एक आधिकारिक बयान में मंगलवार (12 मार्च) को कहा गया कि केंद्रीय वेतनमान पाने वाले कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 46 फीसदी से बढ़ाकर 50 फीसदी किया गया है. मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने ‘एक्स’ पर पोस्ट में कहा कि इस संशोधन से राज्य पर हर साल 1,792.71 करोड़ रुपये का बोझ पड़ेगा. यह कर्मचारियों के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है.

7th Pay Commission : परसों (28 march) कर्मचारियों को मिलेगी गुड न्यूज़, इतना बढ़ जायेगा DA

छत्तीसगढ़ में सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ा
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने शुक्रवार (15 मार्च) को बताया कि राज्य सरकार ने राज्य के कर्मचारियों के सातवें वेतनमान में 4 फीसदी महंगाई भत्ते की बढ़ोतरी करने का फैसला किया है, साथ ही पेंशनभोगियों की महंगाई राहत में भी 4 फीसदी की बढ़ोतरी होगी. उन्होंने कहा कि यह महंगाई भत्ता और महंगाई राहत 1 मार्च, 2024 से दिया जाएगा.

बिहार में सरकारी कर्मचारियों के DA में इजाफा
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में कैबिनेट में हुई अहम बैठक में फैसला लिया गया है कि सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 4 फीसदी का इजाफा किया जाएगा. इसी के साथ डीए 46 फीसदी से बढ़ कर 50 फीसदी हो गया है.

मध्य प्रदेश सरकार ने कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 4 फीसदी बढ़ाया

7th Pay Commission : परसों (28 march) कर्मचारियों को मिलेगी गुड न्यूज़, इतना बढ़ जायेगा DA


मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने शुक्रवार (15 मार्च) को राज्य सरकार के कर्मचारियों के डीए में 4 फीसदी की वृद्धि की घोषणा की, जिससे यह 46 फीसदी हो गया है. कर्मचारियों को बढ़े हुए डीए का भुगतान पिछले साल 1 जुलाई से किया जाएगा.