News hindi tv

Delhi school close : दिल्ली में इस दिन से स्कूलों में होगी छुट्टियां, आप भी करें चेक

delhi news : बच्चों की परीक्षाएं खत्म हो गयी है और जल्दी ही नया सेशन शुरू हो जायेगा।  तापमान में भी लगातार बढ़ रहा है और कुछ ही दिनों बाद गर्मी का मौसम पूरी तरह से शुरू हो जायेगा।  इस भयंकर गर्मी में बच्चों का स्कूल जाना भी मुश्किल हो जाता है और ऐसे में सरकार हर साल बच्चों को समर वेकेशन यानी गर्मियों की छुट्टिकार दी जाती है।  इस बार भी दिल्ली में इस दिन से गर्मी की छुट्टियां शुरू हो जाएगी, किस दिन से होंगे समर ब्रेक, आइये जानते हैं 
 | 
दिल्ली में इस दिन से स्कूलों में होगी छुट्टियां, आप भी करें चेक 

HR Breaking News, New Delhi :  बच्चों के पेपर खत्म हो गए हैं और गर्मी का मौआसँ भी शुरू हो गया है।  धीरे धीरे तापमान बढ़ेगा तो लोगों के लिए घर से निकलना भी मुश्किल हो जायेगा और इस भयंकर गर्मी में बच्चों के लिए स्कूल की छुट्टियां आकर दी जाती है और इस बार भी समर वेकेशन का स्कूली बच्चों को बेसब्री से इंतजार कर रहे है क्योंकि यही वो वक्त है जब बच्चे नानी के घर जाते हैं या घूमने जाते हैं। कई बच्चे समर वेकेशन का शानदार इस्तेमाल भी करते हैं और नई नई चीजें सीखते हैं। आइये जानते हैं कि देश की राजधानी दिल्ली (Delhi Weather) में कब होगी समर वेकेशन।

Bank open : अब Sunday को भी खुलेंगे बैंक, RBI ने दिए निर्देश


दिल्ली के सरकारी स्कूलों में समर वेकेशन आम तौर पर 10 मई को शुरू हो जाते हैं। हालांकि पिछले साल ऐसा नहीं हुआ था। बीते वर्ष कक्षा 3 से लेकर कक्षा 12 तक के लिए अब गर्मी की छुट्टियां सिर्फ 15 जून से लेकर 30 जून यानी 15 दिनों तक ही रही थीं। साल 2022 में ग्रीष्मकालीन अवकाश 11 मई से 30 जून तक रहा था। इस बार उम्मीद की जा रही है कि 2024 में स्कूल की गर्मी छुट्टियां मई के पहले हफ्ते के बाद से शुरू हो जाएंगी।


दिल्ली में समर वेकेशन को लेकर अभी कोई ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है। दिल्ली समर वेकेशन को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल या शिक्षा मंत्री आतिशी की ओर से अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है। हालांकि उम्मीद की जा रही है कि इस बार बच्चों को पूरी छुट्टियां मिलेंगी और उनमें कटौती नहीं की जाएगी। 

Bank open : अब Sunday को भी खुलेंगे बैंक, RBI ने दिए निर्देश