News hindi tv

Delhi का सबसे महंगा इलाका, विश्व के TOP 10 में शामिल

Delhi News : क्या आपको पता है दिल्ली में ऐसा इलाका है जो महंगाई के मामले में दुनिया के TOP10 में शामिल हो गया है यहां पर आपको प्रति वर्ग फुट 10 हजार में मिलेंगा आइए जानते है नीचे खबर में दिल्ली के ऐसे इलाके के बारे में.....

 | 
Delhi का सबसे महंगा इलाका, विश्व के TOP 10 में शामिल

NEWS HINDI TV, DELHI : दिल्ली का दिल (heart of delhi)कहा जाने वाला कनॉट प्लेस(Connaught Place) लगातार दूसरे साल देश की सबसे महंगी जगह(The most expensive place in the country) बना रहा है। यहां पर किराये पर ऑफिस(office on rent) खोलने के लिए प्रति वर्ग फुट कम से कम 10 हजार रुपये का खर्चा आएगा। हालांकि पूरे विश्व में यह नौवें पायदान पर स्थित है। 

Ranking.....

संपत्ति सलाहकार कंपनी सीबीआरई के द्वारा जारी की गई रैंकिंग के अनुसार, हांगकांग का सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट लगातार दूसरे साल शीर्ष स्थान पर रहा है।

यहां किसी कार्यालय के लिए एक साल का किराया 22,074 रुपये (322) डॉलर प्रति वर्ग फुट है। कनॉट प्लेस में ऑफिस किराया 9873 रुपये (144 डॉलर) प्रति वर्ग फुट है। 

Global Ranking......

इस सूची में लंदन का वेस्ट एंड दूसरे स्थान पर, हांगकांग का कोलून तीसरे, न्यूयॉर्क का मिडटाउन मैनहैटन चौथे और बीजिंग का फाइनेंस स्ट्रीट पांचवे स्थान पर है।


जगह भी महंगी.....


मुंबई का बांद्रा कुर्ला परिसर और नरीमन पॉइंट इस सूची में क्रमश: 27वें और 40वें स्थान पर हैं। यहां पर किराये की लागत क्रमश: 6,215 रुपये (90.67 डॉलर) प्रति वर्गफुट और 4,687 रुपये (68.38 डॉलर) प्रति वर्गफुट वार्षिक है। बांद्रा कुर्ला परिसर पिछले साल इस सूची में 26वें स्थान पर था।

सीबीआरई के चेयरमैन एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी (भारत, दक्षिण पूर्व एशिया, पश्चिमी एशिया और अफ्रीका) अंशुमन मैगजीन ने कहा कि कार्यालयी जगहों पर भारतीय बाजार के कई शहरों में बढ़िया निवेश जारी है। वैश्विक कंपनियां इन शहरों में अपने कार्यालय खोलने के लिए इन शहरों में निवेश करने के पक्ष में हैं।