News hindi tv

Election 2024 : इस राज्य सरकार ने कर दिया एलान, लोगों को मिलेगा 75 में पेट्रोल, 500 में गैस सिलेंडर

जल्दी ही लोकसभा के इलेक्शन शुरु हो जायेंगे और ऐसे में सभी पार्टियां अपने प्रचार को ज़ोर शोर से कर रही है।  ऐसे में राज्य सरकार अपने लोगों को नई से नई सुविधाएँ देने का लगातार एलान कर रही है। ऐसे में इस राज्य सरकार ने एलान किया है की जल्दी ही सरकार लोगों को 75 में पेट्रोल, 500 में गैस सिलेंडर देगी।  क्या है सरकार का प्लान, आइये जानते हैं 

 | 
इस राज्य सरकार ने कर दिया एलान, लोगों को मिलेगा 75 में पेट्रोल, 500 में गैस सिलेंडर

News Hindi TV, Delhi : जल्दी ही लोकसभा चुनाव शुरू हो जायेंगे और इसको लेकर देश की सभी पार्टियां लगातार प्रचार कर रही है। लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान से ठीक पहले केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल की कीमत में 2 रुपये की कटौती कर लोगों को महंगाई से थोड़ी राहत दी. लंबे इंतजार के बाद तेल के दाम 2 रुपये कम किए गए, लेकिन आप निराए न होइए...हो सकता है कि आपको 75 रुपये प्रति लीटर की दर से पेट्रोल-डीजल मिलने लग जाए. चुनाव से पहले राजनीतिक पार्टियों की लोक लुभावने वादे और घोषणाओं का दौर जारी है. कोई बिजली फ्री देने की बात कर रहा है तो कोई पानी, लेकिन तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने वोटर के लिए वादों की बरसात कर दी. 

Bank open : अब Sunday को भी खुलेंगे बैंक, RBI ने दिए निर्देश

75 रुपये पेट्रोल, 65 रुपये का डीजल  

डीएमके ने  ने अपने मैनिफे​स्टो में पेट्रोल और डीजल की कीमत को लेकर बड़ा ऐलान कर दिया. एमके स्टालिन ने पार्टी का घोषणापत्र जारी करते हुए कहा कि अगर चुनाव में उनकी पार्टी जीती तो तमिलनाडु में पेट्रोल-डीजल के दाम इतने कम हो जाएंगे, जिसकी कल्पना कोई नहीं कर सकता. डीएमके ने अपने घोषणापत्र में पेट्रोल की कीमत को 75 रुपए और डीजल की कीमत 65 रुपए करने का ऐलान किया है. पार्टी ने वादा किया है कि अगर चुनाव में उनकी जीत होती है तो तमिलनाडु में पेट्रोल की कीमत में 25 रुपए और डीजल के दाम में 27 रुपए तक कम हो जाएंगे.

वर्तमान में चेन्नई में पेट्रोल के दाम 100.75 रुपए प्रति लीटर बिक रहे हैं. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार सत्ता में आई तो  पेट्रोल-डीजल के दाम एडमिनिस्ट्रेडेड प्राइस मैकेनिज्नम  (APM) के तहत लाए जाएंगेय आपको बता दें कि 1975 से 2002 तक पेट्रोल-डीजल के दाम एपीए के तहत ही तय किए जाते थे. साल 2002 में सरकार ने इसे मार्केट के हवाले कर दिया, जिसके बाद से तेल कंपनियां पेट्रोल-डीजल के दाम तय करती हैं. 

सिर्फ पेट्रोल नहीं गैस सिलेंडर भी होगा सस्ता

Bank open : अब Sunday को भी खुलेंगे बैंक, RBI ने दिए निर्देश


डीएमके ने सिर्फ पेट्रोल-डीजल नहीं बल्कि गैस सिलेंडर की कीमत में भी कटौती का ऐलान किया है. चुनावी वादे के मुताबिक तमिलनाडु में गैस सिलेंडर 500 रुपए में उपलब्ध कराया जाएंगे. बता दें कि हाल में केंद्र सरकार ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर गैस सिलेंडर की कीमत में 100 रुपये की कटौती कर दी.  गैस सिलेंडर के अलावा देशभर की महिलाओं को 1000 रुपये हर महीने देने का भी वादा किया गया है. पार्टी ने राज्य में टोल गेट हटाने का भी वादा किया है.  स्टूडेंट लोन को रद्द करने से लेकर एनईईटी हटाने का वादा किया है.